IND vs NZ: शुभमन गिल तोड़ेंगे विराट-शिखर का यह खास रिकॉर्ड!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। बता दें, यह सीरीज भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए बेहद खास होने वाली है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। बता दें, यह सीरीज भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए बेहद खास होने वाली है। इस सीरीज में उनके सामने विराट कोहली और शिखर का रिकॉर्ड तोड़ने का खास मौका है। वे भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में एक नया इतिहास लिखने के काफी करीब है।

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई गिल की शतकीय पारी को देखकर लगता है कि आज के मैच में ही गिल इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। बता दें, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से विराट कोहली और शिखर धवन ने संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाए है। विराट-शिखर ने इस कारनामे को 24-24 पारियों में हासिल किया था। वहीं शुभमन गिल 18 पारियों में अभी तक 894 रन बना चुके है इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उनको महज 106 रनों की दरकरार है।

अगर इस सीरीज में गिल 106 रन बना लेते है तो वे विराट और शिकर के वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वैसे गिल की मौजूदा फॉर्म को देखकर यह कहना सही है कि वे स इस सीरीज में विराट और शिखर के रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब हो जाएंगे।

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में गिल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। गिल ने इस सीरीज के पहले मैच में अर्द्धशतक और तीसरे मैच में शानदार शतक लगाया था। ऐसे में भारतीय टीम को उनसे एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वनडे में गिल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

calender
18 January 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो