IND vs NZ 1st ODI: शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक, भारत ने न्यूजीलैंड के सामने रखा 350 रन का लक्ष्य

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए है। इस मैच भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए है। इस मैच भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा है।

गिल ने 149 गेंदों पर 19 चौके और 9 छक्कों के साथ 208 रनों की पारी खेली है। बता दे, शुभमन गिल का यह वनडे इंटरनेशनल करियर का पहला दोहरा शतक है। गिल अब भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवे भारतीय क्रिकेटर बन गए। गिल ने लगातार तीन छक्के लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया।

 

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बने गिल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया। इस मैच में उनके नाम एक खास उपलब्धि भी दर्ज हो गई है। 106 रन बनाते ही गिल भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। शुभमन गिल ने 19 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया है। इसके अलावा गिल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए है। उनसे पहले पाकिस्तान के फखर जमां ने ये कारनामा किया था। फखर ने 19 पारियों में सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाए है।

बता दें, शुभमन गिल ने अब विराट कोहली और शिखर धवन को भी पीछे छोड़ दिया है। गिल से पहले विराट और शिखर के नाम यह उपलब्धि थी। विराट और शिखर को वनडे क्रिकेट में एक हजार रन बनाने के लिए 24 पारियां लगी थी जबकि गिल ने 19 पारियों में यह कारमाना करके दिखाया है।

गिल का यह वनडे करियर का तीसरा शतक था। इससे पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ भी गिल ने शानदार शतक लगाया था। गिल के अलावा रोहित शर्मा 34, सूर्यकुमार यादव 31 और हार्दिक पांड्या ने 28 रनों की पारी खेली है। अब न्यूजीलैंड को जीत के लिए 350 रन बनाने है।

ये खबर भी पढ़ें

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने शुभमन गिल

calender
18 January 2023, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो