IND vs NZ: पहले मैच में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, ईशान किशन को मिल सकता है मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। श्रीलंका की तरह भारतीय टीम चाहेगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उसका प्रदर्शन वैसा ही रहे। हालांकि भारत ने घरेलू वनडे सीरीज में आज तक न्यूजीलैंड को जीतने नहीं दिया है। 34 सालों से भारतीय टीम घरेलू सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अजेय रही है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। श्रीलंका की तरह भारतीय टीम चाहेगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उसका प्रदर्शन वैसा ही रहे। हालांकि भारत ने घरेलू वनडे सीरीज में आज तक न्यूजीलैंड को जीतने नहीं दिया है। 34 सालों से भारतीय टीम घरेलू सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ अजेय रही है।

बता दें, यह दोनों टीमों के बीच भारत में खेली जाने वाली 7वीं वनडे सीरीज है इससे पहले सभी 6 वनडे सीरीज भारत ने अपने नाम की है। बता दें, पूरे पांच साल बाद कीवी टीम भारत में वनडे सीरीज खेलने आई है। ऐसे में रोहित शर्मा भी चाहेंगे कि वे अपनी कप्तानी में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अजेय रहे। वहीं अगर के मैच में भारतीय टीम की बात करे तो ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है।

पहले वनडे में ईशान किशन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। बता दें, मंगलवार को श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के चलते न्यूजीलैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। श्रेयस अय्यर मध्यक्रम में भारतीय बल्लेबाजी को मजबूत करते थे ऐसे में उनके सीरीज से बाहर होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन को मध्यक्रम में आजमा सकते है।

श्रेयस अय्यर के टीम से बाहर होने के बाद उनकी जगह टीम में केएस भरत को शामिल किया गया था केएल राहुल की गैरमौजूदगी में केएस भरत विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई दे सकते है। हालांकि ईशान किशन भी विकेटकीपिंग करते है अब देखने वाली बात होगी कि कप्तान रोहित शर्मा कौन से खिलाड़ी से विकेटकीपिंग कराते है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक।

ये खबर भी पढ़ें

IND vs NZ: शुभमन गिल तोड़ेंगे विराट-शिखर का यह खास रिकॉर्ड!

calender
18 January 2023, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो