IND vs SA: कुलदीप 'मैन ऑफ द मैच' तो सिराज 'मैन ऑफ द सीरीज'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने इस निर्णायक मैच को 7 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने इस निर्णायक मैच को 7 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 28 रन की नाबाद पारी खेली। इस मैच में कप्तान शिखर धवन एक बार फिर नाबाद रहे।

वहीं इससे पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की पूरी टीम को 99 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया। गेंदबाजी करते हुए भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दूसरे स्पिन गेंदबाज शहबाज और सुंदर ने भी 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के लिए उनको 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी 2 विकेट हासिल किए।

सिराज को उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। 100 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में हासिल करके सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में लगातार तीन वनडे सीरीज जीत ली है। लेकिन शिखर धवन के लिए बतौर खिलाड़ी यह सीरीज बेहद खराब रही।

सीरीज के तीनों मैच के दौरान उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी देखने को नही मिली। वहीं श्रेयस अय्यर के लिए यह सीरीज काफी शानदार रही। अय्यर ने आज नाबाद 28 रन की पारी खेली। सीरीज के दूसरे मैच में श्रेयस ने शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं इस सीरीज में अय्यर 191 रन के साथ टॉप स्कोरर भी रहे।

और पढ़ें............

IND vs SA 3rd ODI: भारत ने 7 विकेट से जीता मैच, 2-1 से जीती सीरीज

calender
11 October 2022, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो