IND vs SL 1st ODI: क्या प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को न लेकर रोहित ने कर दी गलती?

टी20 सीरीज के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में कई बजलाव देखने को मिले है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर रखा गया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 1st ODI: टी20 सीरीज के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो गया है सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में कई बजलाव देखने को मिले है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर रखा गया है।

हालांकि यह फैसला उनका काफी चौंकाने वाला है क्योंकि टी20 सीरीज में अर्शदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया था और वे डेथ ओवरों में कमाल की गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते है। इसके बावजूद सटीक यॉर्कर फेंकने वाले इस गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। अर्शदीप ने अपनी शानदा गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई अहम मैच में जीत दिलाई है।

अर्शदीप की जगह इस मैच में मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। बता दे, अर्शदीप ने अभी तक टीम इंडिया के लिए ज्यादातर टी20 क्रिकेट खेला है जबकि वनडे में उनको तीन मैचों में ही मौका मिला है। अर्शदीप सिंह शुरुआती ओवरों में विपक्षी टीम को झटके देकर दबाव में लाने का काम करते है।

अभी तक अर्शदीप का टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है उन्होंने टीम इंडिया के लिए 23 टी20 मैच खेले है जिसमें उनके नाम 36 विकेट है। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उनको महज 3 मैचों में ही खेलने का मौका मिला है।

ऐसे में उनको पहले ही वनडे मैच से बाहर बैठाने के फैसले से हर कोई हैरान है। जबकि मैच से एक दिन पहले टीम के दूसरे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हो गए थे ऐसे में उनकी जगह को अर्शदीप पूरी कर सकते थे। हालांकि यह तो अब मैच के बाद ही पता चल पायेगा कि अर्शदीप को बाहर बैठाना टीम के लिए कितना कारगार साबित होता है।

calender
10 January 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो