IND vs SL 1st ODI: विराट कोहली ने जड़ा 73वां इंटरनेशनल शतक, सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गोवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा है। विराट का यह 73वां इंटरनेशनल शतक है। विराट ने 80 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। वहीं वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में यह उनका 45 वां शतक है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गोवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा है। विराट का यह 73वां इंटरनेशनल शतक है। विराट ने 80 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। वहीं वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में यह उनका 45 वां शतक है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 373 रन बनाए है।

इस दौरान विराट ने 87 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली इस दौरान विराट ने 12 चौके और छक्का लगाया। इस शतक के साथ ही उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। बता दे, घर में विराट के नाम भी अब 20 शतक हो गए है। इससे पहले यह कारनामा टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम था उन्होंने भी घर पर खेलते हुए 20 शतक लगाए थे।

 

अब विराट संयुक्त रूप से उनके साथ पहले स्थान पर पहुंच गए है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ विराट का यह 9वां शतक था। इससे पहले सचिन ने भी श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 8 शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

विराट अब सचिन के वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक वाले रिकॉर्ड के काफी करीब है। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के नाम 49 शतक है वहीं विराट के नाम अब 45 शतक हो गए है। फैंस को उम्मीद है कि विराट जल्द ही उनके इस रिकॉर्ड को भी तोड़ेंगे।

ये खबर भी पढ़ें............

IND vs SL 1st ODI: क्या प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को न लेकर रोहित ने कर दी गलती?

calender
10 January 2023, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो