IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शतक जड़ते ही विराट कोहली ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बता दें कि विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शतक जड़ते ही विराट कोहली ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बता दें कि विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। दूसरे वनडे मैच में भी कोहली पास सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है।

ज्ञात हो कि मंगलवार को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शतक जमाकर इतिहास रच दिया। विराट कोहली ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का 73वां जबकि वनडे करियर का 45वां शतक लगाया। भारतीय टीम के इस स्टार बल्लेबाज ने 87 गेंदों पर 113 रनों की दमदार पारी खेली। विराट कोहली ने इस शतक के साथ ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

कोहली अब श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्‍यादा शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। बता दें कि कोहली का श्रीलंका के खिलाफ यह 9वां शतक है। कोहली ने सचिन तेंदुलकर (8 शतक) को पीछे छोड़ा, जिनके नाम पहले यह रिकॉर्ड दर्ज था। कोहली के पास इसके अलावा सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ने के मौका है।

बता दें कि अगर कोहली दूसरे वनडे मैच में शतक लगाते हैं तो वह भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली ने पिछले मैच में शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर के 20 शतकों की बराबरी कर ली है। अगर कोहली गुरुवार को शतक लगाते हैं तो वह क्रिकेट के भगवान को पीछे छोड़ देंगे। सचिन तेंदुलकर ने 164 मैचों में 20 वनडे शतक जमाए थे। जबकि कोहली ने 102वें मैच में अपने 20 वनडे शतक पूरे किए हैं।

अपनी सरजमीं पर इन्होंने लगाए हैं इतने शतक -

सचिन तेंदुलकर - 164 मैचों में 20 शतक

विराट कोहली* - 102 मैचों में 20 शतक

हाशिम अमला - 69 मैचों में 14 शतक

रिकी पोंटिंग - 153 मैचों में 13 शतक

रॉस टेलर - 110 मैचों में 12 शतक

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गुरुवार को सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 67 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारत सीरीज जीतने के लिए उतरेगा तो श्रीलंका पलटवार करने को देखेगा।

खबरें और भी हैं...

 

IND vs SL 2nd ODI: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते मदुशंका हुए बाहर

calender
12 January 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो