PAK vs ENG T20 WC Final: हार के बाद छलका बाबर का दर्द, बताई हार की वजह

हार के बाद कप्तान बाबर का दर्द छिपा नहीं पा रहें हैं क्योंकि उनके पास दूसरी बार पाकिस्तान को टी20 विश्व कप का विजेता बनाने का सुनहैरा मौका था। मैच के बात बोलते हुए पाक कप्तान बाबर आजम ने कहा कि, "इंग्लैंड को बधाई, उन्होंने अच्छी लड़ाई लड़ी।

Vishal Rana
Vishal Rana

PAK vs ENG T20 WC Final: टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के खिताब को दूसरी बार अपने नाम किया है। इंग्लैंड ने पाक के हाथों मिले 138 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में भले ही पाक टीम हार गई हो लेकिन उसके गेंदबाजों ने आखिरी तक हार नहीं मानी थी।

वहीं हार के बाद कप्तान बाबर का दर्द छिपा नहीं पा रहें हैं क्योंकि उनके पास दूसरी बार पाकिस्तान को टी20 विश्व कप का विजेता बनाने का सुनहैरा मौका था। मैच के बात बोलते हुए पाक कप्तान बाबर आजम ने कहा कि, "इंग्लैंड को बधाई, उन्होंने अच्छी लड़ाई लड़ी। हमें यहां घर जैसा महसूस हुआ, हर मैदान पर अच्छा समर्थन मिला। आपके (पाकिस्तानी फैंस) समर्थन के लिए धन्यवाद। मैंने लड़कों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा, लेकिन हम 20 रन पीछे रह गए और लड़कों ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी गेंदबाजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमणों में से एक है। दुर्भाग्य से शाहीन की चोट ने हमें मैच में पीछे कर दिया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है।"

बता दे, शाहीन अफरीदी जब चोट के कारण अपना ओवर छोड़कर मैदान से बाहर गए तो लगभग पाकिस्तान की हार तय हो गई थी। बता दे, शाहीन अफरीदी फाइनल में बेहद शानदार लय में थे अपने पहले ही ओवर में उन्होंने हेल्स के रूप में इंग्लैंड को पहला बड़ा झटका दिया था।

कप्तान बाबर ने शाहीन के दो ओवर रोक रखे थे लेकिन 13वें ओवर में ब्रूक का कैच पकड़े हुए शाहीन को चोट लग गई जिसके बाद वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए। जिसके बाद शाहीन की चोट इतनी गंभीर हो गई की वे अपने पूरे ओवर भी नहीं डाल सकें।

और पढ़ें..............

PAK vs ENG T20 WC Final: फाइनल में शाहीन अफरीदी की चोट पाकिस्तान को ले डूबी!

calender
13 November 2022, 07:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो