PAK vs ENG T20 WC Final: फाइनल में शाहीन अफरीदी की चोट पाकिस्तान को ले डूबी!

शाहीन अफरीदी फाइनल में बेहद शानदार लय में थे अपने पहले ही ओवर में उन्होंने हेल्स के रूप में इंग्लैंड को पहला बड़ा झटका दिया था। कप्तान बाबर ने शाहीन के दो ओवर रोक रखे थे लेकिन 13वें ओवर में ब्रूक का कैच पकड़े हुए शाहीन को चोट लग गई जिसके बाद वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए

Vishal Rana
Vishal Rana

PAK vs ENG T20 WC Final: टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के खिताब को दूसरी बार अपने नाम किया है। इंग्लैंड ने पाक के हाथों मिले 138 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया। मैच पाकिस्तान ने भले ही कम स्कोर बनाया हो लेकिन उनके गेंदबाजों ने हार नहीं मानी लेकिन शाहीन अफरीदी जब चोट के कारण अपना ओवर छोड़कर मैदान से बाहर गए तो लगभग पाकिस्तान की हार तय हो गई थी।

बता दे, शाहीन अफरीदी फाइनल में बेहद शानदार लय में थे अपने पहले ही ओवर में उन्होंने हेल्स के रूप में इंग्लैंड को पहला बड़ा झटका दिया था। कप्तान बाबर ने शाहीन के दो ओवर रोक रखे थे लेकिन 13वें ओवर में ब्रूक का कैच पकड़े हुए शाहीन को चोट लग गई जिसके बाद वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए लेकिन फिर शाहीन ने मैदान में वापसी की तब तक पाकिस्तान ने मैच में थोड़ी बहुत पकड़ बना ली थी।

जैसे ही शाहीन अपना तीसरा ओवर डालने आए और उन्होंने पहली गेंद डाली भी लेकिन उनको चोट महसूस दे रहीं थी और आगे अपना ओवर फेंक ना सकें। जिसके बाद वे अपने तीसरे ओवर की एक गेंद डालकर मैदान से बाहर चले गए।

शाहीन ने इससे पहले अपने दो ओवर में महज 13 रन देकर एक विकेट भी हासिल कर रखा था। लेकिन जैसे ही शाहीन मैदान से बाहर गए तो इंग्लैंड बल्लेबाजों ने अपना अक्रामक रवैया अपना और मैच को एक ओवर पहले ही जीत लिया।

और पढ़ें...........

PAK vs ENG T20 WC Final: फाइनल में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड दूसरी बार बना टी20 विश्व कप का चैंपियन

calender
13 November 2022, 06:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो