ऑस्ट्रेलिया द्वारा वनडे सीरीज रद्द करने के बाद भड़के राशिद खान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के कुछ फैसलों के चलते यह सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिनर राशिद खान ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने यह सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है। दरअसल मार्च के आखिर में दोनों देशों की टीमों के बीच यह सीरीज यूएई में खेली जानी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के कुछ फैसलों के चलते यह सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिनर राशिद खान ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है।

सोशल मीडिया के जरिये अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए राशिद खान ने लिखा कि, "मैं यह सुनकर बहुत दुखी हूं कि ऑस्ट्रेलिया ने हमारे साथ मार्च में होने वाली वनडे सीरीज रद्द कर दी। मुझे अपने देश के लिए खेलने पर हमेशा गर्व रहा है और हमने क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय में अच्छी तरक्की की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का यह फैसला हमें अपने सफर में पीछे धकेलने वाला है।" राशिद खान का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया अगर अफगानिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है तो मै भी बिग बैस लीग छोड़ देता हूं जिससे वे सुरक्षित हो सकें।

दरअसल अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने महिलाओं और लड़कियों पर कई तरह की पाबंदियां लगा रखी है खेलों में भी लड़कियों के हिस्सा लेने पर पाबंदी लगा रखी है तालिबान के इन फैसलों को विरोध में ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को ना खेलने का फैसला किया है।

इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का सपोर्ट किया है। वहीं आईसीसी भी अफगानिस्तान में बढ़ते मामलों को लेकर चिंता में है तालिबान सरकार द्वारा लगाए गए ये प्रतिबंध अफगानिस्तान क्रिकेट पर भी काफी प्रभाव डाल रहा है। इस सीरीज के रद्द होने के बाद अफगानिस्तान टीम को आईसीसी वनडे सुपर लीग के तहत 30 प्रतिशत अंक भी मिलेंगे।

calender
13 January 2023, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो