T20 World Cup 2022 PAK vs ENG: क्या इमरान वाला इतिहास दोहरा पाएंगे बाबर या बटलर तोड़ेंगे उनका सपना?

टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच आज मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल तक इन दोनों टीमों के पहुंचने की राह इतनी आसान नहीं थी लेकिन दोनों टीमों ने अपनी शानदार खेल दिखाया और बाकी टीमों को पछाड़ कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। बता दे, दोनों टीमें आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब को दूसरी बार अपने नाम करना चाहेंगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022 PAK vs ENG: टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच आज मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल तक इन दोनों टीमों के पहुंचने की राह इतनी आसान नहीं थी लेकिन दोनों टीमों ने अपनी शानदार खेल दिखाया और बाकी टीमों को पछाड़ कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। बता दे, दोनों टीमें आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब को दूसरी बार अपने नाम करना चाहेंगी।

पाकिस्तान ने साल 2009 में इस खिताब को जीता था जबकि, इंग्लैंड ने साल 2010 में पहली बार टी20 विश्व कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया था। अब दोनों टीमों के कप्तान आज इस फाइनल को जीतकर दूसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी। जहां एक तरफ पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची तो वहीं, इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

दोनों ही टीमें काफी शानदार फॉर्म में हैं जिसके चलते आज दोनों के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। पाकिस्तानी प्रशंसको को उम्मीद हैं कि बाबर आजम आज इंग्लैंड को हराकर पूर्व कप्तान इमरान खान वाली कहानी को दोहराएंगे। साल 1992 में पाकिस्तान ने वनडे विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को ही हराकर पहली बार इस खिताब को अपने नाम किया था उस वक्त पाकिस्तान टीम की कमान इमरान खान के हाथों में हैं।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर बाबर आजम के इस सपने को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले है। इंग्लैंड की टीम और कप्तान जोस बटलर का 'जोश' इस काफी हाई है जिस तरीके से इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया था उसके बाद इंग्लैंड के होसले काफी बुलंद हैं।

एक बार फिर से इंग्लैंड की सलामी जोड़ी पाकिस्तान के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटना चाहेगी लेकिन ये इतना आसान नहीं होगा क्योंकि पाकिस्तान का गेंदबाजी लाइनअप काफी बेहतर हैं इसलिए आज के फाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की पाकिस्तान के शानदार गेंदबाजी लाइनअप के सामने अग्नि परीक्षा होगी।

और पढ़ें.............

T-20 World Cup 2022 : कैसा रहेगा फाइनल मुकाबला, जानिए क्या है विशेषज्ञों की राय

calender
13 November 2022, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो