T20 World Cup 2022: फिर चमके सूर्यकुमार यादव, हासिल की यह खास उपलब्धि

टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को भारत और जिम्बाब्वे के बीच लीग का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 71 रनों से जीतकर अंक तालिका में टॉप के साथ खत्म किया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शानदार शॉट्स लगाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs ZIM: टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को भारत और जिम्बाब्वे के बीच लीग का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 71 रनों से जीतकर अंक तालिका में टॉप के साथ खत्म किया। इस मैच में सूर्यकुमार यादव जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शानदार शॉट्स लगाए। सूर्य ने इस मैच में महज 25 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनके शानदार शॉट्स देखकर स्टेडियम में मौजूद हर कोई हैरान था। इस टी20 विश्व कप 2022 में यह उनका तीसरा अर्द्धशतक था। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की सूर्यकुमार के सामने एक न चली और वे एक के बाद एक शानदार शॉट्स लगाते रहें। वहीं, इस मैच में सूर्यकुमार के नाम एक खास उपलब्धि भी नाम हो गई है। इस लिस्ट में विराट कोहली भी सू्र्य के आस-पास नहीं है। जी हां, सूर्यकुमार साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए।

सूर्या ने सिर्फ 28 पारियों में 1026 रन बना लिए हैं, जिसमें औसत 44.60 और स्ट्राइक रेट 186 का है। उनसे पहले सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने एक साल में एक हजार से ज्यादा रन बनाए। वहीं, इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार पहले खिलाड़ी बन गए है। इसके साथ ही भारतीय टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला अब इंग्लैंड के साथ होगा। टीम चाहेगी कि, सूर्य की यह जबरदस्त फॉर्म सेमीफाइनल में भी देखने को मिलें।

और पढ़ें...............

PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

calender
06 November 2022, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो