भारतीय पिचो को लेकर बोला यह कंगारू तेज गेंदबाज 'यहां तेज गेंदबाजी करना आसान नहीं'

9 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज लांस मॉरिस ने कहा कि, "भारत की पिचो पर तेज गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी करना उतना आसान नहीं है। यह दौरा उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है और इस दौरे से उनको काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

9 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। दरअसल अगर भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसको यह सीरीज हर हाल में जीतनी होगी। अगर भारतीय टीम इस सीरीज को 2-0 या 3-1 से भी जीत जाती है तो भी वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

वहीं इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज लांस मॉरिस ने कहा कि, "भारत की पिचो पर तेज गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी करना उतना आसान नहीं है। यह दौरा उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है और इस दौरे से उनको काफी कुछ सीखने को मिलेगा। वे इस दौरे के लिए काफी उत्साहित है जिससे उनको कुछ नया सीखने को मिलेगा।" आगे उन्होंने कहा कि, "इस दौरे पर मैं खुद के ऊपर दबाव नहीं पड़ने दूंगा। यह मेरा पहला विदेशी दौरा है और बाकी टीम के अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग में उनको काफी कुछ सीखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि, इस चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी के लिए वे बिल्कुल तैयार है और वे इस दौरे पर अपना बेस्ट देंगे।" बता दें, सुनील गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पैट कमिंश के हाथों में होगी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का खेलना लगभग तय है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के चांस भारतीय टीम के काफी ज्यादा है अगर वह इस सीरीज में जीत हासिल कर लेती है। इसी को देखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज जीतना काफी अहम है।

calender
31 January 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो