T20 World Cup में नहीं खेलेगा भारत का यह दिग्गज गेंदबाज

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीम अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। भारत ने भी इसको लेकर अपनी तैयारियां और रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पूरी तरीके से तय नहीं हो पाई हैं।

Vishal Rana
Vishal Rana

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीम अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। भारत ने भी इसको लेकर अपनी तैयारियां और रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पूरी तरीके से तय नहीं हो पाई हैं। जिससे ये अनुमान लगाना आसान नहीं हैं कि किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी और किनको नहीं। जहां एक तरफ टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को तेज गेंदबाज बुमराह के रुप में एक बड़ा झटका लगा है तो वहीं एक और भारतीय दिग्गज गेंदबाज है जिसको टी20 विश्व कप में जगह नहीं मिलेगी।

बताते दे, टी20 विश्व कप में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का बाहर होना तय है। शमी हमेशा से भारत के हर छोटे-बड़े टूर्नामेंट में टीम के साथ रहे हैं लेकिन इस बार सेलेक्टर्स उनको बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं। टी20 विश्व कप से पहले होने वाले एशिया कप से भी शमी का पत्ता कट चुका है। इसका कारण यह कि भारत के पास अब कई युवा और घातक गेंदबाजों के रुप में ऑप्शन मौजूद हैं।

शमी के करियर पर मंडरा रहा खतरा

एशिया कप और टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद शमी के टी20 करियर पर खतरा मंडरा रहा है। हालांकि शमी टेस्ट और वनडे में कप्तान और सेलेक्टर्स की पहली पसंद हो सकते हैं लेकिन टी20 फॉर्मेट थोड़ा अलग है और शमी वहां पर फिट नहीं हो पा रहे हैं। जिसके चलते उनको बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा है। शमी की टी20 करियर को लेकर मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई हैं। शमी साल 2021 के टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

मगर उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। सबसे बड़ी बात कि पाकिस्तान के खिलाफ तो वो बेहद खराब दशा में नजर आए थे और इस मैच में उन्होंने जमकर रन लुटाए थे। भारत यह मैच हार भी गया था। जिसके बाद शमी पर काफी सवाल भी उठने लगे थे। शमी की जगह टीम में अब युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका दिया जा सकता है।

calender
10 August 2022, 12:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो