IND vs NZ: सरफराज के बाद भाई मुशीर ने किया कमाल, विश्व कप में लगाया दूसरा शतक

Musheer Khan: भारतीय बल्लेबाज मुशीर खान अंडर-19 विश्व कप में अलग ही लय में नजर आ रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मुशीर खान ने शानदार शतक लगा दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs NZ, Musheer Khan Century: अंडर-19 विश्व कप 2024 में मुशीर खान लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. मुशीर ने इस टूर्नामेंट में दूसरा शतक जड़ दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मुशीर ने विश्व कप में दूसरा शतक लगाया. इस शतक के साथ मुशीर खान शिखर धवन के बाद ऐसे दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप में दो शतक लगाए हैं.

इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ मुशीर ने शतकीय पारी खेली थी. वहीं इससे पहले मुशीर ने यूएसए (अमेरिका) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. अमेरिका के खिलाफ मुशीर ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की बेहरतरीन पारी खेली थी.

इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ मुशीर खान ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 118 रन की पारी खेली थी.

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण मिला था. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद मुशीर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर भारी नजर आए. इस शतक के साथ मुशीर विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शीर्ष पर पहुंच गए हैं.

मुशीर का क्रिकेट करियर -

वहीं अगर मुशीर के करियर की बात करें तो, मुंबई की तरफ से खेलने वाले मुशीर खान ने अब तक मात्र 3 फर्स्ट क्लास (प्रथम श्रेणी) मैच ही खेले हैं. मुशीर ने दिसंबर 2022 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखा था. उन्होंने 3 मैचों की 5 पारियों में कुल 96 रन बनाए हैं. इसके अलावा गेंदबाजी में 2 विकेट अपने नाम किए हैं.

बड़े भाई सरफराज खान को मिली भारतीय टीम में जगह -

जहां एक तरफ छोटा भाई अंडर-19 विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहा है तो, वहीं दूसरी तरफ मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान को टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. दरअसल इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए सरफराज को बतौर रिप्लेसमेंट भारतीय टीम में जगह मिली है.

calender
30 January 2024, 07:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो