IND Vs ENG: केएल राहुल की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट, जानें कब तक होगी वापसी

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से केएल राहुल के बाहर होने से भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ गई है. केएल राहुल चोट की वजह से सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से केएल राहुल के बाहर होने से भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ गई हैं. केएल राहुल चोट की वजह से सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि भारतीय टीम के लिए एक बड़ी और राहत भरी खबर सामने आई है. केएल राहुल की चोट अधिक गंभीर नहीं है और इसी सीरीज में उनकी वापसी हो सकती है.

राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में सरफराज खान को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. केएल राहुल के अलावा रवींद्र जडेजा भी चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे.

बता दें कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की तरफ से केएल राहुल की चोट को लेकर अपडेट जारी किया गया है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इसी सीरीज में केएल राहुल की वापसी संभव है. रिपोर्ट में बताया गया है कि, "नेशनल क्रिकेट एकेडमी की मेडिकल टीम केएल राहुल की चोट पर लगातार नजर बनाए हुए है. राहुल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. इंग्लैंड के खिलाफ इसी टेस्ट सीरीज में ही राहुल की वापसी मुमकिन है."

बेहतरीन लय में हैं राहुल -

वहीं केएल राहुल का दूसरे टेस्ट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. पिछले साल भारतीय टीम में वापसी करने के बाद से ही केएल राहुल बेहतरीन लय में नजर आए हैं. वनडे फॉर्मेट के अलावा केएल राहुल अब टेस्ट में भी नए रोल में दिखाई दे रहे हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल को मध्य क्रम में खेलने की जिम्मेदारी दी गई और उन्होंने शतक लगाकर टीम के भरोसे को पूरी तरह से सही साबित किया. इंग्लैंड के खिलाफ राहुल ने पहले मैच में भी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 86 रन की शानदार पारी खेली थी. 

वहीं अब केएल राहुल के नहीं खेलने से भारतीय टीम की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं. गौरतलब हो कि विराट कोहली पहले ही शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. अब राहुल के नहीं खेलने पर टीम के पास सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसी एक खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका देने के अलावा और दूसरा कोई विकल्प मौजूद नहीं है.

calender
30 January 2024, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो