IND Vs ENG: भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ना तय, पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं रवींद्र जडेजा

IND Vs ENG: रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. जडेजा की वापसी फिलहाल बेहद मुश्किल नजर नहीं आ रही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस सीरीज के बाकी बचे हुए सभी 4 मैचों से बाहर हो सकते हैं. इससे पहले भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने रवींद्र जडेजा की चोट पर अपडेट जारी करते हुए बताया था कि रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

बेहतर उपचार करवाने के लिए रवींद्र जडेजा बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) पहुंच चुके हैं. NCA से सामने आई जानकारी के अनुसार रवींद्र जडेजा की चोट ज्यादा गंभीर है.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार रवींद्र जडेजा का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी कर पाना बेहद ही मुश्किल नजर आ रहा है. रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि जडेजा की चोट ज्यादा गंभीर है और फिलहाल उनके खेलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि, "जडेजा होम टेस्ट में भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहते हैं. लेकिन सीरीज के बाकी मुकाबलों में उनका खेलना अभी तय नहीं है. जडेजा की चोट को ठीक होने में समय लग सकता है. NCA के मेडिकल टीम जडेजा की चोट पर पूरी नजर बनाए हुए है."

शानदार लय में चल रहे हैं रवींद्र जडेजा -

गौरतलब हो कि रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन चोटिल हो गए थे. हालांकि इस मुकाबले में जडेजा ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था. जडेजा भारतीय टीम के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. जडेजा ने 87 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. इसके अलावा टेस्ट की दोनों पारियों में जडेजा ने 5 विकेट भी अपने नाम किए थे. इसके बावजूद भी भारतीय टीम पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि BCCI की तरफ से दूसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी गई है. लंबे समय के बाद वॉशिंगटन सुंदर की टीम में वापसी देखने को मिली है. इसके अलावा बतौर ऑलराउंडर सौरव कुमार को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

calender
30 January 2024, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो