IND vs WI: टी20 सीरीज में मिली हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, हमें बल्लेबाजी में और अधिक गहराई चाहिए

IND vs WI: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं. हमने कुछ कॉम्बिनेशन को आजमाया भी और हमारे लिए कुछ सकारात्मक चीजें भी निकल कर सामने आई है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • 5वें टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया
  • मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने 3-2 से जीता टी20 सीरीज का खिताब
  • टी20 में अपनी बल्लेबाजी में और गहराई लानी होगी- राहुल द्रविड़

IND vs WI: भारतीय टीम के लिए वेस्टइंडीज दौरे का अंत उम्मीद के अनुसार नहीं रहा. टी20 सीरीज के 5वें और निर्णायक मुकाबले में इंडिया को मेजबान टीम वेस्टइंडीज के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं भारतीय टीम यह सीरीज भी 3-2 से गंवा दी. टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करना एक साथ कभी-कभी कठिन हो जाता है.

युवा टीम है, लगातार सुधार देखने को मिलेगा- द्रविड़

टी20 सीरीज में हार के बाद प्रेस वार्ता में बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि हमने टेस्ट और वनडे सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया. टी20 सीरीज में भी हम 2 मुकाबले हारने के बाद बेहतर वापसी करने में कामयाब हुए थे, लेकिन हम उम्मीद के अनुसार सीरीज का अंत नहीं कर सके. हमने पहले 2 मुकाबलों और 5वें मैच में कुछ गलतियां की जिसकी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा. हम इन मैचों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में बेहतर नहीं कर सके, लेकिन यह एक युवा टीम है जिसमें लगातार सुधार देखने को मिलेगा.

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि हम इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं. हमने कुछ कॉम्बिनेशन को आजमाया भी और हमारे लिए कुछ सकारात्मक चीजें भी निकल कर सामने आई है.

टी20 में बल्लेबाजी में और गहराई लानी होगी

टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी में को लेकर द्रविड़ ने कहा कि हमारे पास जो टीम यहां मौजूद थी उसमें हमें कुछ चीजों में अधिक बदलाव करने का मौका नहीं मिला, लेकिन हम भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ क्षेत्र में सुधार करने की कोशिश करेंगे. इसमें हमें टी20 में अपनी बल्लेबाजी में और गहराई लानी होगी. हम इसे किस तरह से सुधार सकते हैं इसकी कोशिश करनी होगी लेकिन बिना गेंदबाजी आक्रमण को कमजोर किए ताकि दोनों डिपार्मेंट का संतुलन टीम में देखने को मिले.

calender
14 August 2023, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो