Asia Cup 2023: 21 अगस्त को हो सकता है एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, अय्यर को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होना है. वहीं भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. सोमवार 21 अगस्त को भारतीय टीम को घोषणा होनी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India For Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होना है. वहीं भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा. सोमवार 21 अगस्त को भारतीय टीम को घोषणा होनी है.

केएल राहुल की इस टीम में वापसी लगभग तय है, लेकिन क्या श्रेयस अय्यर भारतीय टीम का हिस्सा होंगे? बहरहाल श्रेयस अय्यर को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. एशिया कप 2023 में श्रेयस अय्यर का खेलना अभी पूरी तरह तय नहीं है.

केएल राहुल फिट, लेकिन अय्यर नहीं -

बता दें कि केएल राहुल के पूरी तरह फिट होने की खबर है, लेकिन श्रेयस अय्यर अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं. अगर अय्यर फिट भी होते हैं तो शायद उन्हें सीधे एशिया कप खेलने का मौका न मिले. ऐसे में उम्मीद है कि श्रेयस के मौजूद न होने पर सूर्यकुमार यादव मध्य क्रम बल्लेबाजी के लिए पहली पसंद होंगे. इस स्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन शायद टीम में जगह न मिले. संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे.

तिलक पर विचार -

वहीं सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर श्रेयस अय्यर एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो किस खिलाड़ी को चुना जाएगा? एशिया कप में श्रेयस अय्यर की जगह किस-किस खिलाड़ी पर दांव खेला जा सकता है? ऐसे में माना यह जा रहा है कि अगर श्रेयस अय्यर फिट नहीं होंगे तो तिलक वर्मा को भी मौका मिल सकता है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री एशिया कप तिलक वर्मा को टीम में जगह देने की वकालत कर पहले ही चुके हैं.

गौरतलब हो कि हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया था. खासकर वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज में तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. बहरहाल, ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप टीम में तिलक वर्मा को जगह मिल सकती है.

हालांकि वेस्टइंडीज दौरे से पहले तिलक वर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में भी अपनी काबिलियत दिखाई थी. इंडियन प्रीमियर लीग में तिलक वर्मा रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. इसके अलावा तिलक घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलते हैं.

calender
19 August 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो