Asia Cup 2023: आयरलैंड के खिलाफ लय में दिखें बुमराह, क्या एशिया कप के लिए टीम इंडिया में मिलेगी जगह?

Asia Cup 2023: नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है और वे अब फिट हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स बुमराह को और करीब से देखना चाहते हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • चोट के कारण काफी लंबे समय से टीम से बाहर थे बुमराह
  • नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जसप्रीत बुमराह ने काफी मेहनत की
  • एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं बुमराह

Asia Cup 2023: भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह (Jaspit Bumrah) एक अहम गेंदबाज रहे हैं. लेकिन चोट के कारण वे काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए खुशी की बात है कि अब वे वापसी कर चुके हैं. शुक्रवार को भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में बुमराह अपने लय में नजर आए. उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 2 विकेट चटकाए. बुमराह के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाला है, क्योंकि उनकी फिटनेस पर सिलेक्टर्स और मैनेजमेंट की नजर है. अगर सब अच्छा रहा तो बुमराह को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है.

बुहराह ने फिटनेस पर काफी मेहनत की है

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है और वे अब फिट हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स बुमराह को और करीब से देखना चाहते हैं. इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि बुमराह के लिए आयरलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज एक टेस्ट की तरह है. उन्होंने पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी करके टेस्ट पास कर लिया है. भारतीय टीम को अब दूसरे मैच का इंतेजार है, जो कि 20 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद एशिया कप 2023 के लिए टीम घोषित किया जाना है. 

एशिय कप के लिए 21 अगस्त को घोषित होगी टीम 

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के मेजबानी में आयोजित एशिया कप 2023 का शुरूआत 30 अगस्त से होने वाला है. इसका पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान और नेपाल ने टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित कर दी है. बांग्लादेश ने भी टीम की घोषणा कर दी है. लेकिन भारत ने अभी तक टीम घोषित नहीं की है. भारत 21 अगस्त को टीम घोषित कर सकती है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया बुमराह का इंतजार कर रही है.

एशिया कप में भारत का पहला मुकाबल पाकिस्तान के साथ

गौरतलब है कि एशिया कप में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है. यह मुकाबला श्रीलंका के पल्लेकल में 2 सितंबर को खेला जाएगा. भारत का दूसरा मैच नेपाल से है, जो 4 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद सुपर फोर के मुकाबले आयोजित होंगे.

calender
19 August 2023, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो