Rinku Singh: भारतीय टीम में डेब्यू के बाद संघर्ष के दिनों को याद कर भावुक हुए रिंकू सिंह, बोले- 'अपनी मां का सपना...'

Rinku Singh: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आखिरी पांच गेंदों में पांच छक्के जड़कर कोलकाता नाईट राइडर्स को शानदार जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह अब किसी परिचय या पहचान के मोहताज नहीं हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rinku Singh: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आखिरी पांच गेंदों में पांच छक्के जड़कर कोलकाता नाईट राइडर्स को शानदार जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह अब किसी परिचय या पहचान के मोहताज नहीं हैं. बीते शुक्रवार रिंकू सिंह को भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला.

हालांकि उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से भारतीय टीम तक पहुंचने का रिंकू सिंह का सफर बेहद संघर्षपूर्ण रहा है. अपनी मां का सपना साकार करने वाले युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में जीने और अपने माता पिता को अच्छी जिंदगी देने की अदम्य इच्छा ने उनके लिए भारतीय टीम में जगह बनाने का मार्ग प्रशस्त किया. 

वहीं रिंकू सिंह ने जियो सिनेमा से बातचीत के दौरान कहा कि, "भारतीय टीम में शामिल होने के लिए मैंने काफी पसीना बहाया है. खेल के प्रति मेरे जुनून से मुझे समर्थन की कमी और वित्तीय परेशानियों से निपटने में मदद मिली. एक चीज जिसने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया, वो थी अपने परिवार को अच्छी जिंदगी देना और यह तभी संभव था, जब मैं खेल में आगे बढ़ता. मेरे अंदर आत्मविश्वास था और उसने मुझे मजबूत बनाया और मुझे आगे बढ़ने में मदद की."

गौरतलब हो कि 25 वर्षीय रिंकू सिंह का वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चयन नहीं किया गया था, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही उनका सपना साकार हो गया. बारिश के चलते प्रभावित हुए पहले मुकाबले में रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

वहीं रिंकू सिंह से पूछा गया कि भारतीय टीम में शामिल किए जाने पर उनके परिवार की क्या प्रतिक्रिया थी, तो इस पर रिंकू ने कहा कि, "वे सभी बहुत खुश थे. मेरी मां हमेशा मुझसे कहती रहती थी कि अगर मुझे भारतीय टीम में जगह बनानी है तो कड़ी से कड़ी मेहनत करनी होगी और अब मैंने भारतीय टीम में जगह बना ली है, इसलिए मैं उनका सपना जी रहा हूं."

रिंकू ने आगे कहा कि, "मैंने अपने परिवार के वित्तीय संघर्ष को देखा है और मैं क्रिकेट के जरिए उन्हें इससे बाहर निकालने में मदद करना चाहता था. उन्हें इन परेशानियों से बाहर निकालने की तीव्र इच्छा ने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. इसने मुझे कड़ी मेहनत करने और अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित किया."

calender
19 August 2023, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो