Asia Cup 2023: फाइनल मुकाबले पर बारिश का साया, अगर रद्द हुआ मुकाबला तो ऐसे होगा विजेता का चयन

Asia Cup 2023: श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप के मुकाबले खेल से ज्यादा बारिश की वजह से चर्चा में हैं. ऐसा कोई मुकाबला नहीं हो रहा जिसमें बारिश के कारण खलल नहीं पड़े. इसी बीच एशिया कप के फाइनल मुकाबले को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप के मुकाबले खेल से ज्यादा बारिश की वजह से चर्चा में हैं. ऐसा कोई मुकाबला नहीं हो रहा जिसमें बारिश के कारण खलल नहीं पड़े. इसी बीच एशिया कप के फाइनल मुकाबले को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है कि फाइनल मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है.

अगर बारिश के चलते फाइनल मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को विजेता घोषित करके ट्रॉफी को शेयर कर दिया जाएगा. गौरतलब हो कि एशिया कप का फाइनल मुकाबला रविवार 17 सितंबर को खेला जाएगा. रिजर्व डे नहीं होने के बाद मानसून के मौसम में श्रीलंका में मुकाबलों का आयोजन करवाए जाने पर सवाल और तेज होना लाजमी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही बारिश के चलते भारी नुकसान होने की बात कही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि वो बारिश के मौसम के कारण श्रीलंका की जगह यूएई में मुकाबलों का आयोजन करवाना चाहते थे. लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने यूएई की जगह श्रीलंका को चुना.

एशिया कप की मेजबानी को लेकर शुरू हुआ विवाद -

बता दें कि इस पूरे विवाद की शुरुआत एशिया कप की मेजबानी को लेकर शुरू हुआ. एशिया कप की मेजबानी का अधिकार इस साल पाकिस्तान के पास था. भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान में टीम भेजने से मना कर दिया. इसके बाद मेजबानी को लेकर नए विकल्प तलाशने की शुरुआत की गई. आखिरकार मेजबानी के लिए हाईब्रिड मॉडल को विकल्प के तौर पर गया.

हाईब्रिड मॉडल के तहत चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे तो वहीं 9 मुकाबलों का आयोजन श्रीलंका में किया जाएगा. हालांकि भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगी. फाइनल मुकाबले का आयोजन भी श्रीलंका में ही किया जाना है. लेकिन बारिश के संकट के कारण अब फाइनल मुकाबले को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

calender
07 September 2023, 04:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो