Sunil Gavaskar: 'भारत हमारे देश का मूल नाम है लेकिन...', इंडिया बनाम भारत विवाद पर बोले सुनील गावस्कर

Sunil Gavaskar: भारत बनाम इंडिया विवाद पर बहस लगातार जारी है. अब वीरेंद्र सहवाग के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर की भारत बनाम इंडिया विवाद में एंट्री हुई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sunil Gavaskar On INDIA vs BHARAT: भारत बनाम इंडिया विवाद पर बहस लगातार जारी है. अब वीरेंद्र सहवाग के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर की भारत बनाम इंडिया विवाद में एंट्री हुई है. सुनील गावस्कर ने भारत बनाम इंडिया विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी. साथ ही उन्होंने बताया कि क्या नाम होना चाहिए.

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत और इंडिया दोनों नाम बेहद शानदार हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि आधिकारिक नाम भारत होना चाहिए. लेकिन अगर बदलाव किया जाता है तो यह बदलाव पूरी तरह से होना चाहिए.

भारत बनाम इंडिया विवाद पर बोले सुनील गावस्कर -

सुनील गावस्कर ने कहा कि, "भारत असली नाम है. यह कहने और सुनने में अच्छा लगता है. लेकिन यह अधिकारिक स्तर पर होना चाहिए. सरकार और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) को भारत नाम अधिकारिक करना चाहिए. जिसके बाद इंडिया की जगह भारत क्रिकेट टीम कहा जा सकता है. देशों के नाम में बदलाव होता रहता है. उदाहरण के तौर पर बर्मा का नाम अब म्यानमार है. अगर भारत नाम अधिकारिक तौर पर किया जाता है तो इससे मुझे नहीं लगता कि किसी को भी कोई परेशानी होनी चाहिए."

वीरेंद्र सहवाग ने कहा था -

गौरतलब हो कि पिछले दिनों पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर इंडिया की जगह भारत नाम की पैरवी की थी. उन्होंने कहा था कि, "भारत असली नाम है, इस वजह से इंडिया नाम हटा देना चाहिए. भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर इंडिया की बजाय भारत लिखा होना चाहिए." वीरेंद्र सहवाग का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

calender
06 September 2023, 09:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो