IND vs PAK: पाक गेंदबाजों से भिड़ंत पर भारत के बल्लेबाजी कोच ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'हमारे बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में...'

IND vs PAK: भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि हम सुपर-4 के मुकाबले में बेहतर बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे. पिछले मुकाबले में परिस्थितियां भिन्न थी. उनका गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है. ऐसा नहीं है कि हम उनका सामना नहीं कर सकते.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि पाकिस्तान के पास अच्छे गेंदबाज हैं और उनका पलड़ा भारी है. 2 सितम्बर को खेले गए भारत के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राउफ और नसीम शाह ने खतरनाक गेंदबाज की थी. जहां तीनो गेंदबाजों ने क्रमश: चार तीन और तीन विकेट अपने नाम किए थे. अब भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत सुपर 4 में 10 सितम्बर को होगी.

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने नेपाल के खिलाफ मिली 10 विकेट से जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, "हम सुपर-4 के मुकाबले में बेहतर बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे. पिछले मुकाबले में परिस्थितियां भिन्न थी. उनका गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है. ऐसा नहीं है कि हम उनका (पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों) सामना नहीं कर सकते. उनके पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और किसी दिन वे हावी हो जाते हैं. जब हमें अच्छी शुरुआत मिलती है तो हमारे बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम होते हैं."

गौरतलब हो कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ 81 गेंदों पर 82 रन बनाए और हार्दिक पंड्या के साथ 138 रन की साझेदारी की, जिससे भारत 266 रन बनाने में कामयाब रहा था. बारिश की वजह से यह मुकाबला पूरा नहीं हो पाया था. विक्रम राठौड़ ने आगे कहा कि भारत के लिए यह अच्छा संकेत है कि उसके पास मध्यक्रम में चयन के लिए ईशान किशन और केएल राहुल के रूप में दो उपयोगी बल्लेबाज हैं.

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि, "ईशान में पाकिस्तान के खिलाफ वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. केएल राहुल पिछले दो वर्षों से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. यह अच्छी समस्या है, हमारे पास चयन के लिए दो अच्छे खिलाड़ी हैं. दो संघर्षरत बल्लेबाजों के बजाय ऐसे खिलाड़ियों में से किसी का चयन करना बेहतर है. भारत अंतिम एकादश में चार विशेषज्ञ गेंदबाजों या तीन गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर को रखने का फैसला परिस्थितियों को देखकर करेगा."

उन्होंने आगे कहा कि, "शार्दुल ठाकुर की मौजूदगी में बल्लेबाजी को गहराई मिलती है और वह गेंदबाजी भी कर सकता है. मोहम्मद शमी अच्छा गेंदबाज है लेकिन उनका चयन करने पर हमें अपनी बल्लेबाजी से थोड़ा समझौता करना पड़ता है. लेकिन कुछ ऐसे मुकाबले होंगे जिनमें हम अपने चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं."

उन्होंने आगे कहा कि, "अगर हम ऐसी पिच पर खेलते हैं जहां हमें अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत पड़ेगी तो हमारे पास अक्षर पटेल के रूप में अच्छा विकल्प है. इसलिए यह अच्छा है कि हमारे पास ऐसी टीम है जो हर तरह की परिस्थितियों में खेल सकती है."

calender
06 September 2023, 07:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो