World Cup 2023: वनडे विश्व कप के लिए नीदरलैंड्स ने किया टीम का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इसके लिए कई देशों ने टीम का ऐलान कर दिया है. इस सूची में अब नीदरलैंड्स का नाम भी शामिल हो गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Netherlands Squad World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इसके लिए कई देशों ने टीम का ऐलान कर दिया है. इस सूची में अब नीदरलैंड्स का नाम भी शामिल हो गया है. नीदरलैंड्स ने स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई वाली टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी है. टीम ने रूलोफ वैन डेर मेरवे और कॉलिन एकरमैन को भी जगह दी गई है.

इस बार विश्व कप में नीदरलैंड्स का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है, जो कि 6 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. बता दें कि विश्व कप की टीम में रूलोफ को शामिल किया गया है. उनका अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. रूलोफ ने 16 वनडे मुकाबलों में 19 विकेट हासिल किए हैं और 96 रन भी बनाए हैं. वे 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 56 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

आर्यन दत्त भी अच्छे गेंदबाज हैं. उन्होंने 25 वनडे मुकाबलों में 20 विकेट अपने नाम किए हैं. बास डी लीडे एक अनुभवी बल्लेबाज हैं. उन्होंने 30 वनडे मुकाबलों में कुल 765 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं.

वहीं अगर कप्तान एडवर्ड्स की बात करें तो वे कई मौकों पर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वे विश्व कप में भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. गौरतलब है कि नीदरलैंड्स का भारत से भी मुकाबला होगा. विश्व कप में 12 नवंबर को भारत और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

विश्व कप 2023 के लिए नीदरलैंड्स का स्क्वॉड -

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फ़िकार, शारिज अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट.

calender
07 September 2023, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो