Asian Games 2023: 17 साल की नेहा ठाकुर ने किया कमाल, सेलिंग इवेंट में जीता सिल्वर मेडल

Neha Thakur: नेहा ठाकुर ने भारत को एक और सिल्वर मेडल दिलाया है. उन्होंने सेलिंग (नौकायान) में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asian Games 2023: भारत की नेहा ठाकुर ने एशियन गेम्स में लड़कियों की डिंगी पाल सोलिंग (नौकायान) स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने सेलिंग में 11 दौड़ के बाद रजत पदक अपने नाम किया है. 17 वर्षीय नाविक नेहा ठाकुर ने लड़कियों की डिंगी ILCA4 स्पर्धा में 11 रेसों में कुल 27 अंकों के साथ एक और सिल्वर मेडल भारत की झोली में डाला है. ये एशियन गेम्स के तीसरे दिन यानी मंगलवार को भारत का पहला मेडल है. अब तक भारत कुल 12 मेडल जीत चुका है.

एशियन गेम्स में भारत के खाते में पहले दिन पांच और दूसरे दिन छह मेडल आए है. मंगलवार को नाविक नेहा ठाकुर तीसरे दिन भारत को पहला मेडल दिलाया है. बता दें कि थाईलैंड की नोपासोर्न खुनबूनजान ने 16 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता है, जबकि सिंगापुर की केइरा मैरी कार्लाइल ने 28 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया है.

किरेन रिजिजू ने दी बधाई

नौकायन में भारत को पहला मेडल दिलाने पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने नेहा ठाकुर को बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "नेहा ठाकुर का शानदार प्रदर्शन, जिन्होंने गर्ल्स डिंगी-ILCA4 श्रेणी में भारत का प्रतिनिधित्व किया. Asian Games2022 में रजत पदक जीतने पर हार्दिक बधाई. एक अच्छी शुरुआत है, क्योंकि ये नौकायन में भारत का पहला पदक है!"

स्क्वैश में भारत ने सिंगापुर को हराया

स्क्वैश में अब तक भारत का शानदार प्रदर्शन रहा है. इवेंट में भारत की पुरुष टीम ने सिंगापुर को ग्रुप 1 में 3-0 से हराया. सौरव, हरिंदरपाल सिंह और अभय जीत के लिए अहम योगदान दिया है. भारत की स्क्वैश टीम का अगला मुकाबला बुधवार को कतर के साथ खेला जाएगा.

calender
26 September 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो