World Cup 2023: स्टेडियम में दर्शक नहीं देख पाएंगे पाकिस्तान-न्यूजीलैंड प्रैक्टिस मैच, जानिए क्या है वजह

World Cup 2023: वनडे विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में होगा. उससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेलेंगी. पाकिस्तानी टीम को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दो अभ्यास मैच खेलना है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Pakistan-New Zealand Practice Match: विश्व कप से पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच खेला जाना है. यह मुकाबला 29 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. अब यह मुकाबला बिना दर्शकों के खेला जाएगा, इसकी पुष्टि BCCI ने की है.

बता दें कि स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया है. वनडे विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में होगा. उससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेलेंगी. पाकिस्तानी टीम को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दो अभ्यास मैच खेलना है. पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 सितंबर और दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

बंद दरवाजे के पीछे खेला जाएगा मुकाबला -

वहीं BCCI ने एक बयान जारी कर कहा कि, "न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 29 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाने वाला ICC पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अभ्यास मैच अब स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की सलाह के अनुसार बिना दर्शकों के खेला जाएगा. हैदराबाद में मैच के दिन त्योहारों की वजह से शहर भर में बड़ी सभाओं की उम्मीद है. इसकी वजह से मैच बंद दरवाजे के पीछे खेला जाएगा."

वापस किए जाएंगे टिकट के पैसे -

इसके साथ ही BCCI ने यह भी कहा कि जिन दर्शकों ने टिकट खरीदा है. उनका पूरा पैसा वापस किया जाएगा. BCCI ने अपने बयान में कहा कि, "खेल के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को पूरा पैसा वापस मिलेगा."

10 शहरों में खेले जाएंगे विश्व कप के मुकाबले -

आपको बता दें कि विश्व कप के मुकाबले भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे. इनमें हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता शहर शामिल हैं. हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैच खेले जाएंगे.

calender
25 September 2023, 11:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो