Asian Games 2023: गोल्ड मेडल जीतने के बाद स्मृति मंधाना को आई नीरज चोपड़ा की याद, जानिए क्या है वजह

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम को 19 रनों हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Smriti Mandhana On Winning Gold In Asian Games 2023: सोमवार 25 सितंबर का दिन एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए बेहद खास रहा. जहां शूटिंग में भारत की झोली में पहला गोल्ड मेडल आया. वहीं इसके बाद महिला क्रिकेट इवेंट के फाइनल मुकाबले में भी भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 19 रनों से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

इस मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाली स्मृति मंधाना ने इस जीत को बेहद खास बताने के साथ कहा कि वह राष्ट्रगान के समय काफी भावुक हो गई थी. बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार हिस्सा लेने गई थी.

गोल्ड मेडल मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 116 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका को 20 ओवर में 97 के स्कोर पर रोकते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

वहीं गोल्ड मेडल जीतने के बाद स्मृति मंधाना ने कहा कि, "जब राष्ट्रगान के समय झंडा ऊपर की ओर जा रहा था, तो मेरी आंखों में आंसू आ गए थे. यह काफी खास पल होता है. हमने टीवी पर देखा है जब नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता था. मुझे लगता है कि यह काफी खास था. मैं इस समय काफी खुश हूं और बहुत गर्व महसूस कर रही हूं."

तितास साधु ने गेंद से किया शानदार प्रदर्शन -

वहीं अगर इस मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी में जहां स्मृति मंधाना ने 46 रन और जेमिमा रोड्रिगेज ने 42 रनों की अहम और शानदार पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में 18 वर्षीय तेज गेंदबाज तितास साधु द्वारा कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला.

साधु ने श्रीलंका को जल्दी-जल्दी 3 बड़े झटके देने के साथ भारतीय टीम की पकड़ इस मुकाबले में पूरी तरह से मजबूत कर दी थी. तितास ने अपने 4 ओवरों में महज 6 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ को 2 सफलताएं मिली.

calender
25 September 2023, 07:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो