Asian Games 2023: भारत ने हॉकी में सिंगापुर के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत

Asian Games 2023: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को हांगझू में चल रहे 19वें एशिया कप में अपने पूल ए मैच में आक्रामक दक्षता दिखाते हुए सिंगापुर के खिलाफ 16-1 के शानदार स्कोर के साथ व्यापक जीत दर्ज की.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • भारतीय मेंस हॉकी टीम ने सिंगापुर को एकतरफा मुकाबले में 16-1 से रौंदा
  • हरमनप्रीत सिंह के चार स्कोर से भारत ने सिंगापुर को 16-1 से हराया

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत ने दूसरे दिन तक कुल 6 मेडल जीत लिए थे. इसमें 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे. तीसरे द‍िन भारत की पुरुष हॉकी टीम ने 16-1 से सिंगापुर को रौंदकर प्रचंड जीत दर्ज की, अब उसका अगला मुकाबला गुरुवार को जापान से होगा.

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 4 गोल दागे. मनदीप सिंह ने 3 गोल किए. वरुण और अभिषेक ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-2 गोल किए. मनप्रीत सिंह, गुरजंत, ललित, शमशेर और विवेक ने भी 1-1 गोल किया. 

टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने उजबेकिस्तान को 16.0 से मात दी थी. टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत के लिये यह एक बार फिर बेमेल मुकाबला था क्योंकि सिंगापुर विश्व रैंकिंग में 49वें स्थान पर है.

मैच की शुरुआत से, भारतीयों ने सिंगापुर को अपने कब्जे में रखा क्योंकि मनप्रीत को डी के ठीक बाहर गेंद मिली. उसने किसी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन पास पाने वाला कोई नहीं था. 

calender
26 September 2023, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो