Asian Games: रिंकू सिंह ने खुद बड़ा खुलासा, कहा- 'इस पारी की वजह से मिली भारतीय टीम में जगह'

Rinku Singh: कोलकाता नाईट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एशियन गेम्स 2023 के लिए भारत के पहले कॉल-अप के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेली गई अपनी खास पारी को श्रेय दिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rinku Singh, Asian Games 2023: कोलकाता नाईट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एशियन गेम्स 2023 के लिए भारत के पहले कॉल-अप के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेली गई अपनी खास पारी को श्रेय दिया. अंतिम ओवर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार 5 छक्के लगाने के बाद रिंकू सिंह स्टार बनकर उभरे. कोलकाता नाईट राइडर्स को जीत के लिए अंतिम ओवर में 29 रनों की दरकार थी, रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

रिंकू IPL 2023 के सातवें सर्वश्रेष्ठ रन-स्कोरर रहे, रिंकू ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए 14 मुकाबलों में 59.25 की औसत से कुल 474 रन बनाए. रिंकू ने कभी भारत के लिए नहीं खेला लेकिन एशियाई खेलों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह का भारतीय टीम में चयन ना होने पर काफी सवाल उठाए गए थे. रिंकू सिंह के अलावा यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह जैसे IPL स्टार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है.

BCCI ने शेयर किया खास वीडियो -

बता दें कि रिंकू सिंह ने BCCI द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कहा कि, "उन पांच छक्कों के बाद मेरी जिंदगी बदल गई. लोग मुझे जानते थे, लेकिन उतना नहीं. लेकिन उन पांच छक्कों के बाद अब बहुत सारे लोग जानते हैं. यह काफी अच्छा लगता है. मेरा परिवार बहुत खुश था, क्योंकि वे कहते थे, भारत के लिए खेलो, हम तुम्हें देखना चाहते हैं. सब कुछ अच्छा था और जब मेरा चयन हुआ तो सभी ने डांस किया. यह एक विशेष पारी थी और लोग मेरे बारे में बात करने लगे."

वहीं एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार BCCI ने पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए टीमों की घोषणा की है. इससे पहले साल 2010 और साल 2014 में एशियाई खेलों में क्रिकेट खेला जा चुका है. पहला आयोजन बांग्लादेश ने जीता था, और मौजूदा विजेता श्रीलंका है. अफगानिस्तान दोनों बार दूसरे नंबर पर रहा है.

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड -

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर, बल्लेबाज) आवेश खान, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, शिवम दुबे, मुकेश कुमार.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: साईं सुदर्शन, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, यश ठाकुर, साई किशोर.

calender
30 July 2023, 10:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो