Axar Patel: अक्षर पटेल की चोट से बढ़ी भारतीय टीम की मुश्किलें, ऑस्ट्रेलिया सीरीज और विश्व कप में खेलना मुश्किल

Axar Patel: एशिया कप 2023 के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Axar Patel, IND vs AUS: एशिया कप 2023 के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होगी. यह सीरीज विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए बेहद अहम होगी. अब टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल पर इस सीरीज से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

एशिया कप के सुपर-4 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे. अभी इसको लेकर किसी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि अक्षर की इंजरी कितनी ज्यादा गंभीर है.

शनिवार को BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) की तरफ से एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई थी कि, श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अक्षर पटेल की जगह ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है. वाशिंगटन सुंदर शनिवार 16 सितंबर की शाम ही भारतीय स्क्वाड से जुड़ गए थे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अक्षर का उपलब्ध होना मुश्किल नजर आ रहा है. भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप से पहले अक्षर का चोटिल होना भारतीय टीम की बड़ी मुश्किलें बढ़ा सकता है.

अक्षर पटेल विश्व कप में भारतीय टीम के लिए मुख्य स्पिनर के साथ-साथ बल्लेबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं. मौजूदा एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अक्षर पटेल ने नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए 42 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. 

वहीं एशिया कप फाइनल के लिए जैसे सुंदर ने अक्षर पटेल को रिप्लेस किया, वैसे ही सुंदर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अक्षर को रिप्लेस कर सकते हैं. गौरतलब हो कि वाशिंगटन सुंदर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. सुंदर अब तक 4 टेस्ट, 16 वनडे और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. ऐसे में देखना यह दिलचस्प रहेगा कि वनडे विश्व कप या उससे पहले अक्षर पटेल पूरी तरह से फिट होते हैं या नहीं.

calender
17 September 2023, 04:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो