पूर्व विंडीज कप्तान क्लाइव लॉयड ने बताया भारत के ICC ट्रॉफी ना जीत पाने का कारण

ICC Trophy :पिछले 10 सालों में इंडियन क्रिकेट टीम आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। पूर्व विंडीज कप्तान क्लाइव लॉयड ने भारत के आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने का कारण बताया है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • भारत ने 2013 में अपना आखिरी आईसीसी खिताब जीता था।
  • इस साल होने वाले वनडे विश्व कप को जीतना चाहेगी टीम इंडिया।

ICC Trophy : भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 10 सालों में आईसीसी का एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। अब एक बार फिर से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल होने वाले वनडे विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अपना परचम लहराएगी। भारत ने अपना आखिरी आईसीसी खिताब चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में 2013 में जीता था। 2013 के बाद से भारत की  झोली में आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं आ सकी है। सेमीफाइनल और फाइनल तक का सफर तो टीम इंडिया बड़ी आसानी से तय कर लेती है लेकिन ट्रॉफी नही जीत पाती। 

क्या बोले क्लाइव लॉयड?

पिछले 10 सालों में भारतीय टीम द्वारा एक भी आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) ना जीतने पर पूर्व वेस्टइंडीज कप्तान क्लाइव लॉयड का बयान सामने आया है। पूर्व विंडीज कप्तान क्लाइव लॉयड ने कहा है कि "भारतीय टीम  किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में तो पहुंच जाती है लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के जीत का रथ रुक जााता है। भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य उज्जल है। मुझे लगता है यह आईपीएल की वजह है। टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट को जीतने की काबिलियत रखती है। लेकिन यह सब समय का खेल है। शायद आने वाले समय में इसका असर देखने को मिले। "


पिछले 10 साल में 4 बार फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया

2013 की चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) जीतने के बाद भारतीय टीम अलग-अलग आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में 4 बार जगह बनाने में कामयाब रही। लेकिन फाइनल मुकाबला नहीं जीत सकी। 2014 में हुए टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी। 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी। उसके बाद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार 2 बार फाइनल में पहुंची। लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसी साल भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है। भारतीय टीम इस विश्व को जीत कर पिछले 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी।  

calender
26 June 2023, 11:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो