World Cup 2023: 'ऐसी गलती से बचे भारत...' वर्ल्ड कप से पहले गौतम गंभीर का बयान आया सामने

गौतम गंभीर और मोहम्मद कैफ के बीच एक इंटरव्यू में फॉर्म को लेकर चर्चा हो रही थी. इसी बीच गौतम गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह ईशान किशन को न चुनकर भारत बड़ी गलती से बच सकता है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम टॉप पांच खिलाड़ियों को लेकर काफी असमंजस में है. हालांकि पिछले कुछ समय से केएल राहुल भारतीय टीम में वनडे के लिए अच्छा खेल रहे हैं. लेकिन हाल ही में हुए कुछ वनडे मैचों में ईशान किशन ने काफी अच्छी पारियां खेली हैं. अब सोशल मीडिया पर कुछ लोग कह रहे हैं कि टीम इंडिया में पांचवें नंबर पर ईशान किशन को खिलाना चाहिए, भले ही केएल को पलेवियन में बैठाना पड़े.

गंभीर और कैफ के बीच हुई बहस 

अब नंबर 5 के खिलाड़ी के चयन को लेकर गौतम गंभीर और मोहम्मद कैफ के बीच एक इंटरव्यू में फॉर्म को लेकर चर्चा हो रही थी. इसी बीच गौतम गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह ईशान किशन को न चुनकर भारत बड़ी गलती से बच सकता है. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि अगर भारत राहुल से पहले ईशान किशन को नहीं खिलाता है तो वह बड़ी गलती कर सकता है.

ईशान किशन का बीते कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन रहा है

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि ईशान किशन बीते कुछ मैचों से सलामी हो या मिडिल बल्लेबाजी के रूप में वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुद्दा यह है कि जब आप वर्ल्ड कप जीतने के लिए आगे बढ़ते हैं तो खिलाड़ी का नाम देखकर उसका टीम में सेलेक्शन नहीं करते हैं बल्कि उसको प्रदर्शन के आधार उस खिलाड़ी चयन किया जाता है, हाल ही में ईशान किशन काफी बैटिंग कर रहे हैं और रन भी बना रहे हैं.

ईशान ने वो सब किया जो एक अग्रणी खिलाड़ी को करना चाहिए 

उन्होंने कहा कि ईशान किशन ने वो सब किया जो एक अग्रणी खिलाड़ी को करना चाहिए. गौतम और कैफ के बीच जारी बहस में गंभीर ने कहा कि अगर ईशान किशन की जगह विराट कोहली या रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाए होते तो क्या केएल राहुल उनकी जगह ले पाते. क्या सिर्फ ईशान किशन को इसलिए वर्ल्ड कप में नहीं खिलाया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैच कम खेले हैं.

calender
07 September 2023, 05:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो