MS Dhoni ने फिर छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिली कमान

MS Dhoni: इससे पहले भी धोनी एक बार कप्तानी छोड़ चुके हैं. तब रवींद्र जाडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी हालाँकि उनकी कप्तानी में कुछ बेहतर ना कर पाई थी.

JBT Desk
JBT Desk

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला लिया है. उनकी जगह पर ऋतुराज गायक्वॉड को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. इस बात की जानकारी चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक X हैंडल से दी गई है. पोस्ट में कहा गया कि धोनी ने कप्तानी ऋतुराज गायक्वॉड को हेड ओवर कर दी है. महेंद्र सिंह दोनी ने यह इशारा 4 मार्च को दे दिया था. उन्होंने फेसबुक पेज कहा था कि वो नए रोल का बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं. 

4 मार्च को दिया था इशारा

हालांकि महेंद्र सिंह धोनी ने इस बात का इशारा कुछ दिन पहले कर दिया था. 4 मार्च को धोनी ने सोशल मीडिया की मदद से बताया था कि वो इस बार नए रोल में नज़र आएँगे. उस समय ही लोगों को अंदाज़ा हो गया था कि धोनी फिर से कुछ नया करने वाले हैं. धोनी ने अपने फ़ेसबुक पेज पर लिखा था कि वो बेसब्री के साथ नए सीज़न और नए रोल का इंतेजार कर रहे हैं. 

पहले भी छोड़ चुके हैं कप्तानी

इससे पहले भी धोनी एक बार कप्तानी छोड़ चुके हैं. तब रवींद्र जाडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी हालाँकि उनकी कप्तानी में कुछ बेहतर ना कर पाने के बाद जडेजा ने इस्तीफ़ा दे दिया था और फिर से धोनी को ही कप्तान बनाया गया था. लेकिन 2024 सीज़न में धोनी फिर से किसी और रोल में नज़र आएँगे. 

ऋतुराज गायक्वॉड का करियर:

ऋतुराज गायक्वॉड 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने 52 IPL मैच खेले हैं और 51 इनिंग्स में 135.52 के स्ट्राइक रेट से 1757 रन बनाए हैं. गायक्वॉड चेन्नई के तूफ़ानी बल्लेबाज़ों में शुमार किए जाते हैं. उनके बल्ले 1 शतक और 14 हाफ़ सेंचुरी निकली है. गायक्वॉड ने 73 छक्कों के अलावा 159 चौके भी लगाए हैं. 

calender
21 March 2024, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो