Asia Cup 2023: इस कारण हम शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी पर संघर्ष करते हैं, भारत-पाक मुकाबले से पहले शुभमन गिल बोले

पाकिस्तानी गेंदबाजों के अटैक के खिलाफ शुभमन गिल को काफी संघर्ष करना पड़ा, बैटिंग के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब वह भिगी बिल्ली बन गए थे.

Akshay Singh
Akshay Singh

IND VS PAK: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम पाकिस्तान से 10 सितंबर यानी आज भिड़ेगी. हालांकि मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि मैच से पहले भारत युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का पाकिस्तानी बॉलर को लेकर बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान के स्तरीय गेंदबाज अटैक के खिलाफ सही से न खेलने का सबसे कारण यह रहा कि भारतीय बल्लेबाजों को समय-समय पर काफी संघर्ष करना पड़ा है. 

पाकिस्तान के खिलाफ गिल को करना पड़ा संघर्ष 

दरअसल, पाकिस्तानी गेंदबाजों के अटैक के खिलाफ शुभमन गिल को काफी संघर्ष करना पड़ा, बैटिंग के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब वह भिगी बिल्ली बन गए थे. अब गिल ने बताया है कि इंडियन बैट्समैन को क्यों संघर्ष करना पड़ा था. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शाहीन अफरीदी के खिलाफ संघर्ष के सवाल पर गिल ने कहा कि जब आप क्रिकेट खेलते हैं तो कई दफा गेंदबाजों को फेस करते हैं, लेकिन पाकिस्तान के साथ ऐसा नहीं है. उनके खिलाफ भारत पिछले कुछ सालों में बहुत कम क्रिकेट खेला है. जिसके कारण भारत के बल्लेबाजों को थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है. इसिलए उनका अटैक उच्च स्तरीय है. लेकिन जब आप अटैक के खिलाफ नियमित रूप से खेलते हैं तो आप बेहतर बल्लेबाजी कर पाते हैं.

पावरप्ले के दौरान मैं जमीनी शॉट खेलता हूं: गिल 

आप अपने कप्तान रोहित शर्मा से कितना उलट क्रिकेट खेलते हैं? उस सवाल के जवाब में शुभमन ने कहा कि हम दोनों की शैली अलग-अलग है, जिसके कारण गेंदबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. उन्होंने कहा कि मैं ऐसा बल्लेबाज हूं जो पावर-प्ले के दौरान जमीनी शॉट खेलना पसंद करता हूं. जबकि रोहित शर्मा गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शॉट खेलना पसंद करते हैं. हम लोगों का खेलने का अलग अंदाज है, इस कारण कई बार गेंदबाज काफी मुश्किल में पड़ जाते हैं. 

आईपीएल के बाद गिल की रफ्तार कम हुई

आईपीएल के बाद बल्लेबाजी में रफ्तार थोड़ी कमी आने पर गिल ने कहा कि कभी-कभी स्तरीय बॉलिंग अटैक के कारण हो जाता है. जिसके कारण बॉलर बल्लेबाजों पर हाभी हो जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कई दफा जब आप अच्छा नहीं कर रहे होते हैं तो आप अपने अच्छे दिनों को याद भी करते हैं. कई दफा गेंदबाज भी आपके लिए परेशानी खड़ी करता है. वह भी विकेट लेने के लिए खड़ा है, उस दौरान वह अपनी स्ट्रेटजी के साथ अच्छी गेंदें भी फेंकता है.

calender
10 September 2023, 06:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो