IND-W vs ENG-W: पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 38 रनों से हराया, सीवर और डेनियल ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

IND-W vs ENG-W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड ने वानखेड़े में खेले गए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 38 रनों से मात दे दी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ENG-W vs IND-W 1st T20I: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत दौरे का आगाज जीत के साथ किया है. इंग्लैंड ने बुधवार 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 38 रनों से मात दे दी है. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन बोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में भारतीय महिला टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना पाई.

बता दें कि 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हरमनप्रीत का यह फैसला शुरू में सही भी साबित हुआ और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने पहले ही ओवर में इंग्लैंड को दो झटके दे दिए. सोफिया डंकले 1 रन और एलिस कैप्सी बिना खाता खोले ही आउट हो गईं. लेकिन इसके बाद डेनियल याट और नताली सिवर ब्रंट के बीच 86 गेंद में 138 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी देखने को मिली.

डेनियल याट और नताली ने खेली दमदार पारी -

डेनियल याट 47 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर पवेलियन लौटी. वहीं नताली सिवर 53 गेंद का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 77 रन की पारी खेली. इसके बाद विकेटकीपर एमी जोन्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 9 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 23 रन बनाए और इंग्लैंड को 200 के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इस तरह निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा श्रेयंका पाटिल को 2 विकेट और साइका ईशाक को 1 कामयाबी मिली.

भारतीय टीम की शुरुआत रही बेहद खराब -

वहीं 198 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. स्मृति मंधाना 6 रन और जेमिमा रोड्रिगेज 4 रन बनाकर जल्द आउट हो गईं. वहीं एक छोर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करती रहीं.

कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा के बीच 41 रन की साझेदारी देखने को मिली. हरमनप्रीत 21 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुईं, उन्हें सोफी एकलस्टोन ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद शेफाली ने ऋचा घोष के साथ भी मिलकर 40 रन की साझेदारी की. लेकिन ऋचा भी 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं.

बेकार गया शेफाली का अर्धशतक -

इसके बाद 122 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम पूरी तरह से हताश नजर आई और फिर टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. शेफाली वर्मा 42 गेंद पर 9 चौकों की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुईं. 151 के कुल योग पर कनिका आहूजा भी 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं. इस तरह भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड के लिए सोफी एकलस्टोन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा सारा ग्लैन, फ्रेया कैंप और नताली सिवर को 1-1 कामयाबी मिली. नताली सिवर अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत 'प्लेयर ऑफ दी मैच' के खिताब से नवाजा गया.

calender
06 December 2023, 10:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो