IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मुकाबला आज, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव?

IND vs WI: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया अब चौथे टी20 मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने के मकसद से मैदान में उतरेगी. चौथे टी20 मुकाबले में ईशान किशन को फिर से टीम में वापसी मिल सकती है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 का चौथा मुकाबला आज
  • भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होगी मुकाबले की शुरुआत
  • सीरीज में बराबरी करने के मकसद से मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

IND Vs WI 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज फ्लोरिडा में खेला जाएगा. सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबलों में से 2 मुकाबले जीत कर वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से सीरीज में बढ़त बना ली है. वहीं तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकार सीरीज में वापसी की.

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया अब चौथे टी20 मुकाबले को जीत कर सीरीज को बराबरी पर लाने के इरादे से आज मैदान में उतरेगी. चौथे टी20 मुकाबले में ईशान किशन की फिर से टीम में वापसी देखने को मिल सकती है, जिनकी जगह पर तीसरे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल को टी20 में डेब्यू करने का मौका दिया गया था. वहीं विंडीज टीम में जेसन होल्डर की वापसी देखने को मिल सकती है.

पिच रिपोर्ट

फ्लोरिडा के लॉहडरहिल मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है. क्योंकि यहां बल्लेबाजी करना काफी आसान रहा है. यहां पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 200 का स्कोर भी आसानी से हासिल करते हुए दिखी है. यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर अब तक 180 रनों का देखने को मिला है.

हेड टू हेड में भारतीय टीम का पलड़ा भारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक टी20 फॉर्मेट का हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डाले तो उसमें भारतीय टीम का पलड़ा  भारी है. अब तक भारत-वेस्टइंडीज के बीच कुल 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने 9 जबकि भारत को 18 मैचों में जीत मिली है.

चौथे मुकाबले के संभावित प्लेइंग 11

भारत – यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज – ब्रैंडन किंग, कायल मायर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल (कप्तान), शिमरन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैकॉय.

कब और कहां खेला जाएगा चौथा टी20 मुकाबला?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज शनिवार, (12 अगस्त ) को फ्लोरिडा के लॉहडरहिल मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से इस मुकाबले की शुरुआत होगी, जबकि शाम 7:30 बजे टॉस होगा.

यहां होगी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टीवी पर टेलीकास्ट

सीरीज के चौथे टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा. वहीं इस मुकाबले की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग फैनकोड और जियो सिनेमा की एप और वेबसाइट दोनों पर देखा जा सकता है.

calender
12 August 2023, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो