IND vs AFG: कोहली-नवीन के दोस्ताना अंदाज पर गंभीर ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'मुझे उम्मीद है कि यहां से...'

IND vs AFG: विश्व कप का 9वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. एक ओर जहां यह मुकाबला रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए याद किया जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: विश्व कप का 9वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. एक ओर जहां यह मुकाबला रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए याद किया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ कोहली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक के दोस्ताना रवैये के लिए भी याद यह मुकाबला हमेशा हमारे जेहन में रहेगा.

बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में विराट कोहली ने खेल भावना का एक शानदार नमूना पेश किया. विराट कोहली ने दर्शकों से अनुरोध किया कि वे नवीन-उल-हक को ट्रोल न करें.

बीच मैदान गले मिले दोनों खिलाड़ी -

वहीं विराट कोहली की इस खेल भावना ने क्रिकेट फैंस के साथ-साथ सभी दर्शकों का दिल जीत लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोहली ने नवीन-उल-हक को बीच मैदान में गले लगाया. इस दृश्य को देखकर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने खुशी व्यक्त की है.

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कमेंट्री के दौरान कहा कि, "यह एक महान इशारा है और मुझे उम्मीद है कि यहां से आने वाले हर मुकाबलों में लोगों को विराट के इशारे की याद दिलाई जाएगी. क्योंकि हर पेशेवर क्रिकेटर देश के लिए खेलने के लिए और इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए, साथ ही इस स्तर तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करता है."

आईपीएल 2023 के दौरान हुई थी दोनों के बीच झड़प -

गौतम गंभीर ने दर्शकों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि विश्व कप के लिए भारत में आने वाला हर खिलाड़ी अच्छी यादें लेकर घर जाए. गंभीर ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की जीत के दौरान दिल्ली के दर्शकों द्वारा नवीन-उल-हक के साथ किए गए व्यवहार पर निराशा जाहिर की है.

गौरतलब हो कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एक IPL मैच के दौरान नवीन और कोहली एक-दूसरे के बीच विवाद देखने को मिला था. नवीन और कोहली के साथी मोहम्मद सिराज के बीच मैदान पर तीखी झड़प हुई थी. मैच समाप्त होने के बाद हाथ मिलाने के दौरान खिलाड़ियों के बीच तनाव बढ़ गया था. गौतम गंभीर भी इस मामले में हस्ताक्षेप करते हुए नजर आए थे.

calender
12 October 2023, 08:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो