GT vs DC: अर्धशतक लगाकर भी हार्दिक पांड्या ने ली हार की जिम्मेदारी, इस गेंदबाज के बेहद खास होने की बताई वजह

मुकाबला खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा 130 रन चेज करना मुश्किल नहीं है, मगर हमने शुरुआत में विकेट गंवा दिए। तेवतिया ने कुछ बड़े और अच्छे शॉट लगाकर हमारी वापसी गेम में कराई। लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं, जो मैं मैच को फिनिश नहीं कर सका।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 44वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा या ये भी कह सकते हैं कि इस मुकाबले को गुजरात के बल्लेबाजों ने रोमांचक बना दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात के बल्लेबाजों ने आसान लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बेहद धीमी बल्लेबाजी की, जिसके कारण मेहमान टीम ने 5 रन से मुकाबला जीत लिया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मोहम्मद शमी ने की बेहद शानदार गेंदबाजी -

गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की। शमी ने चार ओवरों में 11 रन खर्च क्र 4 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

हालांकि, दिल्ली की तरफ से अमन खान ने 44 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 51 रन की पारी खेली। अमन खान की अर्धशतकीय पारी के दम पर दिल्ली टीम 130 रन का लक्ष्य खड़ा करने में कामयाब हो पाई।

वहीं दूसरी पारी में गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों की बल्लेबाजी काफी साधारण दिखी। कप्तान हार्दिक पांड्या के अलावा हर एक बल्लेबाज ने निराश किया।

हार्दिक ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन की जुझारू पारी खेली। किसी अन्य बल्लेबाज ने हार्दिक का साथ नहीं दिया। हार्दिक एक छोर पर आखिरी ओवर तक खड़े रहे लेकिन अपनी टीम को मुकाबला जिताने में कामयाब नहीं हो सके।

कप्तान ने ली हार की जिम्मेदारी -

मुकाबला खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि, "130 रन चेज करना मुश्किल नहीं है, लेकिन हमने शुरुआत में विकेट गंवा दिए। तेवतिया ने कुछ बड़े और अच्छे शॉट लगाकर गेम में हमारी वापसी कराई लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं जो मैं मुकाबले को फिनिश नहीं कर पाया। मुझे मोहम्मद शमी के लिए बुरा लग रहा है क्योंकि पिच से तेज गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन इसके बाद भी शमी ने दिल्ली को इतने कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। हम अपनी गलतियों पर सुधार करने की कोशिश करेंगे, लेकिन मूव ऑन करने का भी प्रयास करेंगे क्योंकि हमने कई बार ऐसे मोड़ से मुकाबला जीता भी है।"

calender
03 May 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो