LSG vs RCB: कप्‍तान की भी नहीं मानी बात, केएल राहुल के बोलने के बाद भी नवीन उल हक ने विराट कोहली से बात करने से किया मना

सोमवार को नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच जमकर विवाद हुआ। लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने नवीन को विराट कोहली से झगड़ा सुलझाने के लिए कहा लेकिन अफगानी खिलाड़ी ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच IPL 2023 के 43वें मुकाबले में जो कुछ भी हुआ, वो खेल भावना के नजरिये से बिल्कुल सही नहीं था। आक्रामक जश्‍न, गर्मजोशी, स्‍लेजिंग, मुकाबले के बाद खिलाड़‍ियों का हाथ मिलाते हुए विवाद करना, एक मुकाबले में इतना सब कुछ, क्रिकेट तो मानो बैकफुट पर ही चला गया।

बता दें कि इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज और विराट कोहली, लखनऊ सुपर जायंट्स नवीन उल हक, गौतम गंभीर और अमित मिश्रा सुर्खियों में रहे। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल और बैंगलोर के बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मिलकर मामला शांत करने का प्रयास किया।

लखनऊ और बैंगलोर के बीच विवाद पिछले मुकाबले से ही शुरू हो चुका था, जब एम चिन्‍नास्‍वामी स्टेडियम में गौतम गंभीर ने दर्शकों को मुंह पर उंगली रखने का इशारा किया था। विराट कोहली ने वही इशारा लखनऊ के इकाना स्टेडियम में करके गंभीर को करारा जवाब दिया।

फिर इसके बाद लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में जो कुछ भी हुआ, उसके बाद क्रिकेट (खेल) की भावना ताक पर रखी गई। विराट कोहली का नवीन उल हक और अमित मिश्रा फिर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर से नोक-झोंक हुई।

विराट कोहली ने नवीन को जूते की तरफ इशारा किया तो वहीं अमित मिश्रा को भी कुछ (बुरा भला) कहा। मुकाबले के बाद कोहली का नवीन के साथ पहले विवाद हुआ और फिर गौतम गंभीर के साथ टकराव हुआ।

नवीन उल हक ने नहीं मानी कप्तान केएल राहुल की बात -

विराट कोहली और केएल राहुल के बीच मुकाबले के बाद बातचीत हो रही थी। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने नवीन उल हक को अपने पास बुलाया और विराट कोहली के साथ विवाद सुलझाने के लिए कहा। लेकिन नवीन ने अपने हाथों से इशारा करते हुए ये बताया कि विराट से बात करने में उन्‍हें कोई दिलचस्‍पी नहीं है।

किंग कोहली को नवीन यह रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया और विराट ने जवाब में कुछ कहा। नवीन उल हक ने अपने कप्‍तान की बात न मानते हुए कोहली से बात करने से मना कर दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के इस खिलाड़ी का यह बर्ताव किसी को भी पसंद नहीं आया, क्‍योंकि यह बर्ताव खेल भावना के एकदम विपरीत लगा।

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) को यह पूरी घटना रास नहीं आई और बोर्ड ने खिलाड़‍ियों पर भारी भरकम जुर्माना लगा दिया। बता दें कि विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जबकि नवीन उल हक पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा।

calender
02 May 2023, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो