IPL 2023: विराट कोहली और गौतम गंभीर की जोरदार झड़प के बाद हरकत में आई BCCI, लगाया भारी भरकम जुर्माना

विराट कोहली और गौतम गंभीर को बीच मैदान पर टकराने का भारी नुकसान उठाना पड़ा है। कोहली और गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को लो स्कोरिंग मुकाबले में 18 रनों से हराया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

सोमवार 1 मई को विराट कोहली और गौतम गंभीर को बीच मैदान पर नोक-झोंक का बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कोहली और गंभीर पर BCCI ने मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली जीत के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान में तीखी नोक-झोंक देखने के लिए मिली थी। हालात इतने बिगड़ गए थे कि बाकी खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा था।

कोहली, गंभीर और नवीन-उल-हक पर जुर्माना -

बता दें कि विराट कोहली और गौतम गंभीर को बीच मैदान पर भिड़ने की वजह से भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। कोहली और गंभीर को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 के अंतर्गत दोषी पााया गया है। कोहली और गंभीर की पूरी मैच फीस जुर्माने के तौर पर काट ली गई है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विराट और गंभीर इस तरह बीच मैदान आपस में भिड़े हैं। इससे पहले साल 2013 में कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी करते हुए भी गंभीर की कोहली के साथ जोरदार झड़प हुई थी। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक पर भी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया है।

कोहली और गंभीर के बीच आखिर क्या हुआ?

दरअसल, IPL 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रन से जीत दर्ज की। लेकिन मुकाबला खत्म के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच एक नोक-झोंक शुरू हो गई। बता दें कि मुकाबला खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए दिखाई पड़ रहे थे।

इस दौरान विराट कोहली जैसे ही लखनऊ सुपर जायटंस के स्टार ऑलराउंडर काइल मेयर्स से हाथ मिलाया और उनसे बात करने लगे तभी लखनऊ के मेंटोर (उपदेशक) गौतम गंभीर, काइल मेयर्स को पीछे खींचते हुए नजर आए। ऐसे में कयास यह लगाया जा रहा है कि गौतम गंभीर के इस व्यवहार पर विराट कोहली काफी भड़क गए और कप्तान फाफ कप्तान फाफ डू प्लेसिस से कुछ बात करने लगे।

इस दौरान गंभीर अपना आपा खो बैठे और गुस्से में कुछ कहते हुए विराट कोहली से भिड़ने पहुंच गए। इकाना स्टेडियम का पारा इतना गर्म हो गया कि हर कोई ये देखकर हैरान रह गया। गंभीर और विराट इतने गुस्से में थे कि ये जुबानी जंग कब हाथापाई में बदल जाए इसका कोई भी भरोसा नहीं था।

ऐसे में फाफ डू प्लेसिस, केएल राहुल, अमित मिश्रा और बाकी साथी खिलाड़ियों ने बीच में आकर मामले को शांत कराया। गंभीर और विराट की इस तीखी बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

calender
02 May 2023, 02:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो