ICC Ranking: WTC फाइनल से पहले भारतीय टीम बनी टेस्ट में नंबर वन, ऑस्ट्रेलिया से छीना ताज, जय शाह ने दी बधाई

भारतीय टीम टेस्ट क्रिेकेट में विश्व की नंबर वन टीम बन गई है। ICC की जारी सालाना रैंकिंग में रोहित ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया से नंबर एक का ताज छीन लिया है। BCCI के सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए भारतीय टीम को बधाई दी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम ने एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत हासिल कर ली है। रोहित ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया से नंबर वन का ताज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले छीन लिया है। BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर वन टीम बनने पर ट्वीट करते हुए बधाई दी है।

भारतीय टीम बनी नंबर वन -

भारतीय टीम ने ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की जारी सालाना रैंकिंग में नंबर वन पर कायम रही ऑस्ट्रेलिया की 15 महीने की बादशाहत को खत्म कर उसका ताज चीन लिया है। भारतीय टीम के अब कुल 121 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं और रोहित ब्रिगेड कंगारू टीम से पांच अंक आगे निकल गई है। 116 रेटिंग पॉइंट के साथ पैट कमिंस के नेतृत्व वाली कंगारू टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम 114 रेटिंग पॉइंट के साथ मौजूद है।

जय शाह ने ट्वीट कर भारतीय टीम को दी बधाई -

BCCI सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए भारतीय टीम को नंबर वन का स्थान हासिल करने पर बधाई दी है। जय शाह ने लिखा है कि, "दुनिया की नंबर वन टीम बनने पर भारतीय टीम को बधाई। शीर्ष पर पहुंचना भारतीय टीम की टेस्ट क्रिकेट के प्रति कमिटमेंट को दर्शाता है। इसके साथ ही इससे टीम इंडिया के घरेलू सरजमीं और विदेशी धरती पर निरंतर किए गए शानदार प्रदर्शन का भी पता चलता है। भारतीय टीम टी-20 में भी नंबर वन पर कायम है।"

WTC फाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत -

बता दें कि भारतीय टीम की टक्कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ होनी है। WTC का फाइनल मुकाबला 7 जून से द ओवल स्टेडियम पर खेला जाएगा। रोहित शर्मा के नेतृत्व में BCCI ने फाइनल मुकाबले के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी है।

वहीं 15 महीने के लंबे अंतराल के बाद अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी हुई है, तो जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कंगारू टीम को 2-1 से शिकस्त दी थी।

calender
02 May 2023, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो