GT vs MI: गुजरात के दो बल्लेबाज पड़े रोहित की पलटन पर भारी, एक साझेदारी ने बदल दिया मुकाबले का रुख, जानिए क्या रहा टर्निंग पाइंट

अहमदाबाद में खेले गए एकतरफा मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को 55 रनों से मात दी। गुजरात टाइटंस से मिले 208 रनों के लक्ष्य के जवाब में रोहित ब्रिगेड 9 विकेट के नुकसान पर महज 152 रन ही बना सकी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के 35वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टक्कर मुंबई इंडियंस के साथ हुई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस का पूरी तरह से बोलबाला रहा। हार्दिक की सेना ने रोहित ब्रिगेड को एकतरफा अंदाज में 55 रनों से करारी शिकस्त दी।

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जमकर कोहराम मचाया और IPL में अपना सबसे बड़ा टोटल स्कोर बोर्ड पर लगाया। इसके बाद गुजरात टाइटंस के गेंदबाज भी फुल फॉर्म में नजर आए और उन्होंने पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को महज 152 रनों के स्कोर पर रोक दिया।

गुजरात टाइटंस ने दिया अपना सबसे बड़ा लक्ष्य -

अगर बात करें गुजरात की बल्लेबाजी की तो पहले शुभमन गिल ने रंग जमाया और 34 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली। वहीं डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने भी मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की।

वहीं गेंदबाजी में अफगानिस्तान की स्पिन जोड़ी राशिद खान और नूर अहमद ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम को तहस- नहस करने का काम बेहद शानदार अंदाज में किया। हालांकि, इस मुकाबले का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट डेविड मिलर और अभिनव मनोहर की तूफानी साझेदारी रही, जिसके दम पर गुजरात टाइटंस पहाड़ जैसा लक्ष्य रखने में कामयाब रही।

डेविड मिलर और अभिनव मनोहर की साझेदारी ने किया कमाल -

एक समय गुजरात टाइटंस की टीम मात्र 101 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी। शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज आउट होकर वापस पवेलियन लौट चुके थे और मुंबई इंडियंस के गेंदबाज मुकाबले में पूरी तरह से हावी नजर आ रहे थे।

ऐसे में गुजरात टाइटंस की नांव को पार लगाने की जिम्मेदारी को युवा बल्लेबाज अभिनव मनोहर और डेविड मिलर ने संभाला। मिलर और अभिनव दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए तूफानी अंदाज में खेलते हुए शानदार 71 रन जोड़े।

डेविड मिलर ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 209 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ खेलते हुए 46 रन बनाए, तो वहीं अभिनव मनोहर ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन की पारी खेली। मिलर और अभिनव की इस साझेदारी ने गुजरात टाइटंस की पारी को वो रफ्तार दी, जिसकी वजह से गुजरात की टीम 200 के पार पहुंचने में कामयाब रही।

calender
26 April 2023, 02:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो