Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कही बड़ी बात, बोले- 'वो गेंदबाजों का विराट कोहली है'

Harbhajan Singh: पूर्व भारतीय दिग्‍गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और लंबे समय के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का स्‍वागत किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Harbhajan Singh On Jasprit Bumrah: पूर्व भारतीय दिग्‍गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और लंबे समय के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का स्‍वागत किया. हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए उन्‍हें गेंदबाजी का विराट कोहली बताया है.

हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह की वापसी पर खुशी जताई और आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए उन्‍हें कप्‍तान बनाए जाने पर BCCI की भी तारीफ की है. गौरतलब हो कि जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए आखिरी मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था. इसके बाद से वो स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर की वजह से क्रिकेट के एक्शन से दूर हैं.

हरभजन सिंह ने दी प्रतिक्रिया -

बता दें कि भज्जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि, "जसप्रीत बुमराह ने वापसी की है. वो लंबे समय से चोटिल थे और उनकी वापसी का इंतजार था. वो लौटे और कप्‍तान बनाए गए. जस्‍सी को कप्‍तान बनने और फिट होने के लिए शुभकामनाएं. मुझे उम्‍मीद है कि बुमराह दोबारा चोटिल नहीं होंगे." 

हरभजन सिंह के अनुसार भारतीय टीम को बड़े मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह की खूब कमी खली, चाहे वह टी20 विश्व कप 2022 हो या फिर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला. भज्‍जी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी के मूल्‍यवान एसेट हैं.

जस्‍सी से बड़ा कोई नहीं -

हरभजन सिंह ने कहा कि, "जसप्रीत बुमराह की जमकर कमी खली. आप विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले को ही देख लीजिए या फिर इससे पहले के टूर्नामेंट को याद रखे. अगर हम बल्‍लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली के बारे में बात करते हैं. अगर गेंदबाजी में विराट कोहली की बात करें तो वो हैं जसप्रीत बुमराह. बुमराह से बड़ा कोई नाम नहीं है." 

गौरतलब हो कि जसप्रीत बुमराह ने साल 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट डेब्‍यू किया और क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपने आप को स्‍थापित किया. जसप्रीत बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 300 से ज्‍यादा विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

calender
02 August 2023, 09:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो