WTC Points Table: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हुआ भारी नुकसान, जानिए क्या है मामला

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. लेकिन अब दोनों टीमों को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में बड़ा झटका लगा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Test Championship Points Table: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. लेकिन अब दोनों टीमों को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में बड़ा झटका लगा है. दरअसल बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम के 19 अंक कटे, तो वहीं कंगारू टीम को 10 अंकों का झटका लगा है.

लेकिन क्या आप जानते हैं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक क्यों काटे गए हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के स्लो ओवर रेट की वजह से अंक काटे गए. साथ ही दोनों टीमों पर मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है.

इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान -

दरअसल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मुकाबला जीतने पर जीतने वाली टीम को 12 अंक मिलते हैं, जबकि ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को 4-4 अंक दिए जाते हैं. इसके अलावा एक दिन में 90 ओवर गेंदबाजी करनी होती है. अगर ऐसा करने में टीम असफल रहती है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका से अंक काट लिए जाते हैं.

इंग्लैंड की टीम पर पहले टेस्ट मुकाबले में मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया, साथ ही 2 अंक भी काटे गए. इसके बाद दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड टीम के 9 अंक काटे गए. इंग्लैंड ने एशेज सीरीज 2023 में कुल 28 अंक कमाए, लेकिन 19 अंक काट लिए गए. इस तरह इंग्लिश टीम के खाते में महज 9 अंक आए.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारतीय टीम -

बता दें कि अब इंग्लैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में पाचवें नंबर पर कायम है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम ने एशेज सीरीज 2023 से ओवरऑल 12 अंक जोड़े. कंगारू टीम ने कुल 28 अंक कमाए, लेकिन 10 अंक काट लिए गए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 18 अंकों का फायदा हुआ है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम शीर्ष पर कायम है, तो वहीं भारतीय टीम दूसरे पायदान पर कायम है.

calender
02 August 2023, 08:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो