World Cup 2023: इयोन मोर्गन ने की भविष्वाणी, विश्व कप के सेमीफाइनल में कदम रखेंगी ये चार टीमें

World Cup 2023: इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में साल 2019 में विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मोर्गन ने भारतीय सरजमीं पर होने जा रहे विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Eoin Morgan, World Cup 2023: इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में साल 2019 में विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मोर्गन ने भारतीय सरजमीं पर होने जा रहे विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने उन चार टीमों के नाम बताए हैं, जो इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का टिकट कटा सकती हैं. मोर्गन ने हर किसी को हैरान करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को इस सूची से बाहर कर दिया है.

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी -

बता दें कि इयोन मोर्गन ने एक चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उनके हिसाब से विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम कदम रखने में कामयाब रहेंगी. पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि, "जब आप टूर्नामेंट के अंत की बात करते हैं, तो मुझे बिल्कुल भी संदेह नहीं है कि वहां इंग्लैंड और भारत का नाम अवश्य मौजूद होगा. इसके साथ ही अगर बाकी टीमों की बात करें, जो ट्रॉफी उठाने की दावेदार नजर आती हैं तो वह पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया हैं."

भारतीय टीम प्रबल दावेदार -

वहीं भारतीय टीम के विश्व कप 2023 में चांस को लेकर इयोन मोर्गन ने कहा कि, "मुझे लगता है कि भारत एक लाजवाब टीम है और वह विश्व कप को जीतने के प्रबल दावेदार भी होंगे. हम में से किसी को भी वो पल याद दिलाने की जरूरत नहीं है, जब महेंद्र सिंह धोनी साल 2011 में कप्तान थे और उन्होंने जोरदार छक्का जड़ते हुए भारतीय फैंस को यादगार पल दिया था और भारतीय टीम ने ट्रॉफी उठाई थी."

मोर्गन ने आगे कहा कि, "घरेलू परिस्थिति यकीनन एक बड़ी चीज है. लेकिन अगर आपको भारतीय टीम को कुछ सलाह देनी हो, तो आप उनसे यह कहेंगे कि साल 2011 में विजेता बनी टीम के खिलाड़ियों के साथ जुड़िए और उनके दिमाग और रणनीति को समझने का प्रयास करिए. विराट कोहली उस टीम का हिस्सा रहे थे और उनके पास इस चीज का अनुभव मौजूद है."

calender
02 August 2023, 05:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो