KL Rahul: भारतीय टीम के फैंस के लिए खुश खबरी, केएल राहुल ने बल्लेबाजी के साथ शुरू किया विकेटकीपिंग का अभ्यास

KL Rahul: भारतीय टीम के खिलाड़ी केएल राहुल चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट के एक्शन से दूर थे. लेकिन अब राहुल जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. राहुल ने NCA में अभ्यास शुरू कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

KL Rahul Comeback Update Team India: भारतीय टीम के खिलाड़ी केएल राहुल चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट के एक्शन से दूर थे. लेकिन अब राहुल जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. राहुल ने NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में अभ्यास शुरू कर दिया है. राहुल ने बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है. राहुल के अभ्यास के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं.

राहुल वापसी के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काफी मेहनत कर रहे हैं. राहुल ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला मार्च 2023 में खेला था. इसके बाद वे IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गए थे, तब से राहुल क्रिकेट के एक्शन से दूर है. 

गौरतलब हो कि केएल राहुल IPL 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद से ही वे क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन अब वे फिट हो चुके हैं. राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में BCCI की टीम की निगरानी में हैं और अभ्यास कर रहे हैं. अब राहुल वापसी के लिए तैयार हैं.

राहुल के साथ जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा भी चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर थे. लेकिन आयरलैंड दौरे के लिए बुमराह और कृष्णा को भारतीय टीम में जगह मिल गई है. लेकिन केएल राहुल को अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

बता दें कि भारत के लिए राहुल ने आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वहीं आखिरी एकदिवसीय मुकाबला मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वे चोट के चलते IPL 2023 के सभी मुकाबले नहीं खेल सके थे.

राहुल IPL 2023 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. राहुल के चोटिल होने पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने करुण नायर को टीम में शामिल किया था, और क्रुणाल पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई थी. राहुल ने 9 मुकाबले खेले थे, जिसमें कुल 274 रन बनाए थे.

calender
02 August 2023, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो