IND vs WI: भारत ने दिया वेस्टइंडीज को 352 रनों का लक्ष्य, शुभमन गिल ने खेली 85 रनों की शानदार पारी

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 351 रन बनाए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 351 रन बनाए. वेस्टइंडीज को यह मुकाबला जीतने के लिए 352 रन बनाने होंगे.

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी शांत नजर आ रहा था. लेकिन निर्णायक मुकाबले में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं. इस मुकाबले में गिल ने 85 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. 

गौरतलब हो कि शुभमन गिल का बल्ला वेस्टइंडीज दौरे पर दो मैचों टेस्ट सीरीज में एकदम खामोश रहा था और उसके बाद तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में भी ऐसा ही कुछ नजर आया. लेकिन सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में गिल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और इस दौरे का पहला अर्धशतक लगाया. गिल ने 92 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली.

ऐसा रहा अब तक मुकाबला -

कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया. हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन का लक्ष्य खड़ा किया. वहीं ईशान किशन ने 77 रन और गायकवाड़ महज 8 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

जबकि संजू 51 रन और गिल 85 रन बनाकर आउट पवेलियन लौटे. सूर्यकुमार यादव ने 35 रनों की पारी खेली, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों पर 70 रनों की अहम पारी खेली. वहीं वेस्टइंडीज के लिए अब तक रोमारियो शेफर्ड ने सर्वाधिक 2 विकेट और जोजेफ, कैरियाह और मोती को 1-1 सफलताएं मिली.

वेस्टइंडीज दौरे पर गिल का प्रदर्शन -

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में शुभमन गिल ने 11 गेंदों में महज 6 रन बनाए थे और भारतीय टीम इस मुकाबले को पारी और 14 रनों से अपने नाम किया था. वहीं दूसरे टेस्ट में गिल ने पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में नाबाद 29 रन बनाए थे, जिसके बाद पारी घोषित कर दी गई थी. वहीं एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में गिल ने महज 7 रन बनाए थे और दूसरे मुकाबले में 34 रन की पारी खेली थी. हालांकि तीसरे मुकाबले में शुभमन गिल अपनी लय में लौट आए है और 85 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

Topics

calender
01 August 2023, 11:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो