IND vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन ने रचा इतिहास, अर्धशतक जड़ते ही कर ली एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन का यह लगातार चौथा और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक है. ईशान ने 43 गेंदों का सामना करते हुए इस सीरीज का अपना लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम को ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई है. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक जड़े.

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान किशन का यह लगातार चौथा और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक है. ईशान ने 43 गेंदों का सामना करते हुए इस सीरीज का अपना लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया. ईशान ने पहले और दूसरे मुकाबले में और उससे पहले दूसरे टेस्ट में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी.

ईशान ने दूसरे टेस्ट में 34 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 52 रन, पहले वनडे मुकाबले में 46 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन और दूसरे मुकाबले में 55 गेंदों का सामना कर 55 रन बनाए थे. वहीं तीसरे मुकाबले में वह 64 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 77 रनों की बेहद शानदार पारी खेली. टीम के 143 के स्कोर पर ईशान किशन आउट हुए.

ईशान ने की महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी -

वहीं भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने वेस्टइंडीज में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ते ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान (विकेटकीपर) महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. ईशान अब वेस्टइंडीज में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ईशान ने तीसरी बार वेस्टइंडीज में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा 50 प्लस का स्कोर किया है. महेंद्र सिंह धोनी के नाम भी तीन बार यह कमाल करने का रिकॉर्ड है. ईशान किशन और धोनी के अलावा पार्थिव पटेल और संजू सैमसन भी एक-एक बार यह कमाल कर चुके हैं.

calender
01 August 2023, 09:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो