IND vs WI: गुरुवार को खेला जाएगा टी20 सीरीज का पहला मुकाबला, जानिए प्लेइंग इलेवन और लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी हर डिटेल

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली. वहीं अब दोनों टीमें टी20 सीरीज में आमने-सामने होगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Playing XI & Live Broadcast: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर ली. वहीं अब दोनों टीमें टी20 सीरीज में आमने-सामने होगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला गुरूवार 3 अगस्त को खेला जाएगा. बहरहाल इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना बिलकुल भी आसान नहीं रहने वाला है.

भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन बड़ी चुनौती -

गौरतलब हो कि ईशान किशन ने एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. वहीं टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी से यशस्वी जयसवाल ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ईशान किशन या यशस्वी जयसवाल किसे प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी? टीम मैनेजमेंट के लिए यह फैसला बिल्कुल भी आसान नहीं होगा.

इसके अलावा इस मुकाबले तिलक वर्मा को आजमाया जा सकता है. वहीं हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे, साथ ही मध्य क्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर भी सभी की निगाहें रहेंगी. दरअसल, सूर्यकुमार यादव एकदिवसीय सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे, ऐसे में सवाल यह उठता है कि सूर्यकुमार यादव टी20 सीरीज में वापसी कर पाएंगे या नहीं.

यहां देखें लाइव ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग -

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा. भारतीय फैंस डीडी स्पोर्ट्स पर लाइव ब्रॉडकास्ट देख सकते हैं. इसके अलावा फैनकोड पर लाइव स्ट्रीमिंग का मजा उठा सकते हैं.

पहले मुकाबे के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI -

यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

calender
02 August 2023, 07:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो